सरकारी कार्य के दौरान शिक्षक की पिटाई, शिक्षको में गुस्सा,आन्दोलन की दी चेतावनी



जौनपुर। तहसील बदलापुर के विकास खण्ड बदलापुर स्थित ग्राम रारी कला के प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक की पिटाई को लेकर शिक्षक संघ खासा गुस्से में है और चेतावनी दी है कि सरकारी कार्य करते समय शिक्षक की पिटाई करने वालो की तत्काल गिरफ्तारी नहीं हुई तो शिक्षक आन्दोलन के लिए बाध्य हो सकते है।
मिली खबर के अनुसार कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्य में लगे प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक आज शनिवार को दबंगो ने उस समय दौड़ा दौड़कर  पिटाई कर दिया, जब वह सरकारी कार्य कर रहा था। किसी तरह शिक्षक भागकर अपनी जान बचायी। पिटाई का यह वीडियों सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद जिले के शिक्षको में आक्रोश व्याप्त हो गया है।
बतादे बदलापुर ब्लाक के रारी कला प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक राजबहादुर यादव की ग्राम पंचायत देनुआं में कोविड वैक्सीनेशन का सत्यापन करने की ड्यूटी लगायी गयी है। राजबहादुर आज सेन्टर पर जाकर सत्यापन कर रहे थे। आरोप है कि इसी बीच करीब 12 बजे के आसपास गांव के संजय तिवारी नामक युवक वहां पहुंचकर राजबहादुर से अपने घर चलकर सत्यापन करने का दबाव बनाया शिक्षक द्वारा इंकार किया तो उसने थोड़ी देर में अपने तीन अन्य साथियों के साथ पहुंचकर राजबहादुर यादव की जमकर पिटाई करना शुरू कर दिया। शिक्षक किसी तरह से भागकर अपनी जान बचायी। मारपीट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही शिक्षको में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया। भारी संख्या टीचर पीड़ित शिक्षक को लेकर थाना बदलापुर पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ तहरीर दिया। 


प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष अनिल कुमार यादव कहा कि हम लोग शिक्षण कार्य के अलावा कोविड-19 वैक्सीनेशन का कार्य कर रहे ऐसे में वैक्सीनेशन सेंटर एक भी सुरक्षा कर्मी न होने के कारण आये दिन ऐसी घटनाएं होती रहती है। हमारी मांग है कि हर सेन्टरो पर सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया जाय तथा इस वारदात में शामिल आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तार किया जाय अन्यथा हम लोग आन्दोलन को बाध्य होगें। इस घटना को बेसिक शिक्षा विभाग ने भी गम्भीरता से लिया है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर में आज फिर तड़तड़ायी गोलियां एक की मौत दूसरा घायल पहुंचा अस्पताल,छानबीन मे जुटी पुलिस

बिजली कर्मियों हड़ताल को देख, वितरण व्यवस्था संचालन हेतु नोडल और सेक्टर अधिकारी नियुक्त

जानिए मुर्गा काटने के दुकान से कैसे मिला गुड्डू की लाश,पुलिस कर रही है जांच