विभागो के कार्य समीक्षा बैठक में डीएम के तेवर रहे शख्त रैकिंग खराब होने पर मिलेगी प्रतिकूल प्रविष्ट


जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने  जनपद के विभिन्न विभागों के विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि अधिकारी समय कार्यो को पूर्ण कराये। उन्होंने सभी अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देशित किया कि यदि उनके विभाग की प्रदेश में रैंकिंग खराब मिली तो उनके विरुद्ध प्रतिकूल प्रविष्टि देने की कार्रवाई की जाएगी, इसलिए शासन के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को गंभीरता से लेते हुए पात्रों को अधिक से अधिक लाभ दिलाया जाए।
जिलाधिकारी द्वारा उपनिदेशक कृषि जयप्रकाश को निर्देश दिया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों को अभियान चलाकर शत-प्रतिशत केसीसी दे दिया जाए, ई-केवाईसी कार्य में भी तेजी लाए जाने के निर्देश दिए गए।
समाज कल्याण विभाग के द्वारा आधार प्रमाणीकरण कार्य समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लक्ष्य को प्राप्त किया जाए। छात्रवृत्ति योजना की समीक्षा की गई। उन्होंने अन्य विभागों की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी अपने कार्यालयों में साफ-सफाई कराना सुनिश्चित करें।
मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला ने जिला समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश दिया कि अभ्युदय योजना का और अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार किया जाए। कोचिंग में एक फीडबैक रजिस्टर रखा जाए। अगले 01 महीने का शेड्यूल्स जारी करे। बैठक में दिव्यांग जन कल्याण विभाग, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, प्रधानमंत्री आवास, शौचालय की समीक्षा की गयी। समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि क्षेत्र पंचायत के पैसों का भुगतान समय से हो जाए किसी भी प्रकार की पेंडेंसी न रहे। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा टीवी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान टीवी के मरीजों के चिन्हीकरण की स्थिति एवं एक्टिव केस के संबंध में जानकारी प्राप्त की।
आईजीआरएस के तहत आने वाली शिकायतों के संबंध में मुख्य विकास अधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि सभी अधिकारी शिकायतकर्ताओं से बात करें और एक रजिस्टर बनाये।स्कूल चलो अभियान की फीडिंग समय से कराए जाने के निर्देश बेसिक शिक्षा अधिकारी डा0 गोरखनाथ पटेल को दिया। पीडब्ल्यूडी, जल निगम के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की प्रगति के संबंध में जानकारी ली। उद्यान अधिकारी के द्वारा बताया गया कि 92  हैक्टेयर उद्यान रोपण का लक्ष्य दिया गया, इसमें किसानों का चयन और पंजीयन की प्रक्रिया चल रही है। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में भूसा दान करने की कार्यवाही में तेजी लायी जाय। भूसा दान करने वाले का बोर्ड गौ-शालाओं में लगाया जाये।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

अब से राशन मिलना बंद, पूरे 4 महीने के लिए लगी राशन पर रोक, जानें क्या है कारण

पूर्वांचल के रास्ते यूपी में जानें कब प्रवेश कर सकता है मानसून, भीषण गर्मी से मिलेगी निजात

सीएम योगी के एक ट्वीट से लखनऊ का नाम बदलने की सुगबुगाहट, जानें क्या हो सकता है नया नाम