राज्य सूचना आयुक्त अजय कुमार उप्रेती ने जन सूचना अधिकारियों की बैठक कर दिया यह शख्त आदेश


जौनपुर। राज्य सूचना आयुक्त ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद के विभिन्न जन सूचना अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक किया।
उन्होंने अधिकारियों को त्वरित गति से सूचनाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए  तथा जनवरी से अब तक 79 जनसूचनाधिकारियों पर लगे अर्थदण्ड की समीक्षा भी की साथ ही उन्होंने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम प्रकाश को निर्देशित किया 4(1)(इ) जन सूचनाधिकारियों के कार्यालयों में इसका अनुपालन कराया जाना शीघ्र अति शीघ्र सुनिश्चित करें। आयुक्त ने संबंधित अधिकारियों को ये भी निर्देशित किया कि आरटीआई से संबंधित सभी सूचना आवेदक को प्रमाणित करने के पश्चात ही उपलब्ध कराएं, पत्र अंतरण करने में विलंब न करें। अपने प्रतिनिधियों को सही प्राधिकार पत्र के साथ आयोग के समक्ष भेजे।


यदि किसी जनसूचना अधिकारी को अधिनियम की धारा 9(2) के तहत व्यक्तिगत उपस्थिति होने का आदेश दिया जाता है तो वह आयोग के समक्ष अपनी उपस्थिति दर्ज करें अन्यथा उनके विरुद्ध अधिनियम के सुसंगत धाराओं के तहत कड़ी कार्यवाही की जाएगी।प्रथम अपीलीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए उन्होंने निर्देश दिए कि वो अपने दायित्वों का पूर्ण रूप से निर्वहन करें अन्यथा की स्थिति में उनके उनके विरुद्ध युक्तियुक्त कार्यवाही की संस्तुति की जा जाएगी।
राज्य सूचना आयुक्त ने यह भी निर्देशित किया कि जनसूचनाधिकारी स्वयं उपस्थित हो या अपने सक्षम वरिष्ठ अधिकारी को भेजे। इसका अनुपालन न करने की स्थिति में कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करें बैंठक में अपर पुलिस अधीक्षक शहर शैलेंद्र सिंह, नगर मजिस्ट्रेट अनिल अग्निहोत्री, उपायुक्त मरेगा भूपेंद्र सिंह, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी आर डी यादव, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भीषण सड़क दुर्घटना में दस लोगो की मौत दो दर्जन गम्भीर रूप से घायल, उपचार जारी

यूपी में जौनपुर के माधोपट्टी के बाद संभल औरंगपुर जानें कैसे बना आइएएस आइपीएस की फैक्ट्री

सरकार ने प्रदेश के इन 12 आईपीएस अधिकारियों का किया तबादला