प्राथमिक शिक्षक संघ ने शुरू किया नामांकन का महाअभियान, घर घर जगाई शिक्षा की अलख


जौनपुर । "नामांकन महाभियान " एवँ "विद्यालय स्वच्छता" हेतु अभियान के तहत आज ग्रामसभा नाथूपुर के हरिजन बस्ती में प्राथमिक शिक्षक संघ जौनपुर के जिलाध्यक्ष अरविंद शुक्ला के द्वारा शिक्षक साथियों के साथ द्वितीय चरण का  डोर टू डोर सर्वे एवम नामांकन कार्य का शुभारंभ किया गया ।प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अरविंद शुक्ला ने सभी शिक्षकों से अपील की कि संघर्ष से लक्ष्य को प्राप्त करना ही हमारी पहचान है और एकता हमारी ताकत है । हम सब मिलकर पूर्व मे भी यह अभियान बेहतर तरीके से संचालित किया है और जनपद जौनपुर के परचम को बुलंद करने का कार्य किया हैं ,एक बार पुनः जो बच्चे किसी कारण से नामांकन से वंचित रहे है उनका डोर टू डोर सर्वे कर नामांकन का कार्य कराए और इस बार ऐसा प्रयास हो की हमारा जनपद प्रथम स्थान को प्राप्त करें ।
अरविंद शुक्ला ने बताया कि डोर टू डोर सर्वे में ऐसे बच्चे मिल रहे है जिनका परिवार उस समय विभिन्न कारणों से ग्रामसभा में उपस्थित नही रहे और नामांकन से वंचित रहे है ऐसे में है सभी का यह दायित्व है कि ऐसे बच्चो का नामांकन हम विद्यालयों में कराए ,जिससे कि वे शिक्षा से वंचित न होने पाए ।
डोर टू डोर सर्वे के दौरान ६ बच्चो का नामांकन किया गया और जो बच्चे नामांकित होने के बावजूद विद्यालय पढ़ने नही जा रहे है ,उनको और उनके अभिभावकों को विद्यालय जाने हेतु प्रेरित किया गया ।आज के महाअभियान में विद्यालय परिवार के साथ ग्रामसभा के लोगो ने सहयोग किया ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

मेदांता में इलाज करा रहे इस आईएएस अधिकारी का हुआ निधन

जौनपुर में फिर तड़तड़ायी गोलियां एक युवक गम्भीर रूप से घायल बदमाश फरार, पुलिस अंधेरे में चला रही छानबीन की तीर

थाना चन्दवक की वसूली लिस्ट वायरल होने पर एक बार फिर सुर्खियों में पुलिस जांच शुरू