गैस सिलेंडर से लगी आग में झुलसे पांच सदस्यों में चौथे सदस्य मासूम श्रेयांस की हुई मौत पांचवा भी कर रहा है जीवन मौत से संघर्ष


जौनपुर। जनपद के थाना महराजगंज क्षेत्र स्थित केवटली गांव में गुरुवार की प्रात: आग से झुलसे चौथे मासूम सदस्य श्रेयांस 3 साल की मौत आज शुक्रवार को हो गयी इस तरह आग से झुलसे परिवार के सभी पांच सदस्यों में चार की मौत हो चुकी है। अखिलेश का उपचार बीएचयू ट्रामा सेंटर में चल रहा है लेकिन उसकी भी हालत नाजुक बतायी गयी है।
यहां बता दें कि बच्चो को दूध गरम करने के लिए अखिलेश की पत्नी नीलम ने जैसे ही माचिस जलाया गैस सिलेंडर से रिसी गैस आग का गोला बनते हुए मड़हे को अपनी आगोश में ले लिया और परिवार के दो मासूम बच्चो सहित मां नीलम और पति अखिलेश तथा जेठ सुरेश सभी झुलस गये थे। सुरेश तो जिला अस्पताल पहुंचते पहुंचते काल का गाल में चला गया था। मां नीलम और बेटा शिवांस बीएचयू में उपचार के दौरान काल के गाल में समा गये थे। आज शुक्रवार को दूसरा बेटा श्रेयांस 3 वर्ष को भी क्रूर काल ने लील लिया। बच्चे के मौत की खबर आते ही परिवार पर बज्र टूट पड़ा। गरीबी इतनी कि परिवार के पास बच्चे को दफन करने का पैसा नहीं था गांव के लोग चन्दा लगा कर बच्चे के शव का अन्तिम संस्कार किया। 
यहां यह भी बता दें कि इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी बदलापुर तहसील प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी गण मौके पर पहुंच कर पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता करना उचित नहीं समझ सके है।इस घटन से परिवार सहित पूरे गाँव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। इतना ही नहीं जिम्मेदार जन प्रतिनिधि भी इस पीड़ित परिवार के यहां मातम पोशी करने तथा सहयोग करने की नीयत से नहीं पहुंचे है। जो संवेदनहीनता का बड़ा संकेत दे रही है।

 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल