लायंस क्लब क्षितिज जनसेवा की भावना से गरीब तपके की सेवा करते हुए राष्ट्रीय योजनाओ में करता है सहभागिता - जय कृष्ण साहू जैकी


जौनपुर। लायंस क्लब क्षितिज के अध्यक्ष जय कृष्ण साहू जैकी ने मीडिया से रूबरू होते हुए आज अपने कार्यकाल के अन्तिम दिवस पर क्लब के एक वर्ष के कार्यो की चर्चा करते हुए कहा कि लायंस क्लब क्षितिज का एक ही स्लोगन है हम सेवा करते है। इसी भाव को लेकर लायंस क्लब के सभी सदस्य गण काम करते है। दीन दुखी की सेवा करने से लेकर राष्ट्रीय कार्यक्रमों सहभागिता करना इस समाजिक संगठन ने अपना प्रमुख दायित्व मान रखा है।
श्री जैकी ने कहा लायंस क्लब क्षितिज का गठन हुए चार साल हो रहे है इन चार वर्षो में जनसेवा करके यह क्लब उचाई का एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। अपने एक साल के कार्यकाल का व्योरा देते हुए जैकी ने कहा कि जनपद के ग्रामीण इलाको में कैम्प लगा कर लोंगो को मधुमेह नामक बीमारी से रोकथाम के उपाय बताये गये और जांच नि: शुल्क कराया गया। इससे बचने के लिए उपाय भी बताये गये।लगभग एक लाख लोगो की मदत की गयी है। जरूरत मंद मरीजो की जान बचाने के लिए ब्लड  डोनेशन कराया गया है।पर्यावरण के सुरक्षा और बचाव के लिए वृहद पैमाने पर वृक्षारोपण कराया है।कोरोना काल में क्लब के साथी जान जोखिम मे डाल कर पीड़ितो की मदत कराने का काम किया गया था।
गरीबो को अन्न वितरण से लेकर सुदूर ग्रामीण क्षेत्र के गरीबो के चेहरे पर मुस्कान लाने का हर संभव प्रयास किया गया। इतना ही नहीं लायंस क्लब ने अपने इस एक साल में वृद्धाश्रम पहुंच कर वहां पर रह रही  वृद्ध माताओ की सेवा करते हुए उनको आँख की रोशनी के साथ साथ वस्त्र आदि जरूरत के हिसाब से दिया गया ताकि उनका जीवन कुछ सुखमय हो सके। जैकी ने कहा माता चौकियां के धाम में मां के भक्तो, दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए आर ओ प्लान्द लगवाया गया लेकिन कुछ लोकल अराजक तत्वो द्वारा उसे लगातार क्षति पहुंचायी जा रही है। नव चयनित अध्यक्ष ने अपने एक वर्ष की कार्ययोजना भी रखा जिसमे वृक्षारोपण से लेकर गरीब बेसहारा महिलाओ की सेवा करना आदि शामिल रहा है।
इस अवसर पर लायंस क्लब क्षितिज के पूर्व अध्यक्ष गण लायन शशांक सिंह रानू, दिलीप सिंह सहित नव चयनित अध्यक्ष लायन बिष्णू सहाय,प्रदीप सिंह सचिव आदि तमाम लायंस क्लब क्षितिज के पदाधिकारी गण मौजूद रहे। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जौनपुर में आज फिर तड़तड़ायी गोलियां एक की मौत दूसरा घायल पहुंचा अस्पताल,छानबीन मे जुटी पुलिस

बिजली कर्मियों हड़ताल को देख, वितरण व्यवस्था संचालन हेतु नोडल और सेक्टर अधिकारी नियुक्त

जानिए मुर्गा काटने के दुकान से कैसे मिला गुड्डू की लाश,पुलिस कर रही है जांच