प्रेमी ने की आत्महत्या तो प्रेमिका की मौत कैसे?शव मिला तकथ पर, पुलिस घटना की जांच में जुटी



जौनपुर। जनपद के थाना चंदवक क्षेत्र स्थित ग्राम पड़रछा में आज मंगलवार को उस समय सनसनी फ़ैल गई जब एक कमरे प्रेमी युगल की लाशे मिली। घर के बरामदे में रोशनदान से रस्सी के सहारे प्रेमी का शव लटकता मिला तो वहीं पर उसके पास ही चौकी पर प्रेमिका मृत लाशपड़ी मिली। सूचना पर पुलिस ने दोनो शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 
 मिली खबर के अनुसार पड़रछा गांव निवासी फूलचंद्र विश्वकर्मा की 35 वर्षीय पुत्री ज्योति की शादी वर्ष 2011 में बदलापुर थाना के बेलाव निवासी राकेश विश्वकर्मा के साथ हुई थी। दोनों की एक आठ साल की बेटी है। शादी के चार साल बाद दोनों के रिश्ते खराब हो गए। करीब एक साल पहले ज्योति का संबंध मोबाइल के जरिए राजस्थान के अलवर जिले के 26 वर्षीय विकास कुमार मीणा से हो गया। इसकी भनक जब उसके पति को लगी तो वह विरोध करने लगा। मोबाइल से बात करने पर मारने पीटने लगा लेकिन वह नहीं मानी। करीब छः माह पहले वह घर से प्रेमी से मिलने अलवर चली गई थी। उधर, महिला की छोटी बहन प्रतीक्षा ने बदलापुर थाने में ज्योति को हत्या कर गायब कर देने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने ज्योति को अलवर से बरामद कर उसके पिता फूलचंद्र को सुपुर्द कर दिया। तभी से वह मायके में ही रह रही थी। जीविकोपार्जन के लिए एक माह से पतरही बाजार में एक दुकान पर नौकरी भी कर रही थी। एक माह से पति से भी उसके संबंध अच्छे हो गए थे। उसका पति विगत शुक्रवार को उससे मिलने आया था और एक दिन रहकर शनिवार को वापस लौट गया।
सोमवार को उसका प्रेमी भी अलवर से आ धमका और पतरही बाजार स्थित उस दुकान पर गया जहां वह काम करती थी। रात में प्रेमिका के घर प्रेमी कब आया किसी को पता नहीं। मायके में केवल उसकी मां व छोटी बहन ही रहती हैं। भाई मुंबई तो पिता वाराणसी में रहते हैं। मंगलवार भोर में उसकी मां गीता देवी जगी और देखा की युवक रोशनदान में लगी रस्सी के सहारे फंदे पर लटका रहा तो वहीं ज्योति भी बगल रखी चारपाई पर मृत पड़ी मिली। यह दृश्य देखकर उसके होश उड़ गए। शोर मचाई तो आस पास के लोग इकट्ठा हो गए। सूचना पर थानाध्यक्ष रमेश कुमार, चौकी इंचार्ज राम बहादुर यादव मौके पर तत्काल पहुंच गए। सीओ गौरव शर्मा ने भी घटनास्थल का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। प्रेमी युवक की पहचान उसके जेब से मिले आधारकार्ड से विकास मीणा के रूप में की जा सकी है।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम