अशोका इंस्टीट्यूट में 17 अक्टू. से तीन दिवसीय इंटरनेशनल कांफ्रेंस


वाराणसी। पहड़िया स्थित अशोका इंस्टीट्यूट आफ टेक्नालाजी एंड मैनेजममेंट में 17 से 19 अक्टूबर के बीच इस इंटरनेशनल कांफ्रेंस माडेक्स-22 का आयोजन किया गया है। इनोवेटिन प्रैक्टिसेस इन इंजीनियरिंग साइंसेस विषयक कांफ्रेंस में दुनिया के प्रमुख विश्वविद्यालयों के प्रौद्योगिकी विज्ञान एवं प्रबंधन के जाने-माने विशेषज्ञ व्याख्यान देंगे। अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस में देश भर के स्टूडेंट्स भाग लेंगे। तीन दिवसीय कार्यक्रम में बड़े पैमाने पर शोधपत्र भी प्रस्तुत किए जाएंगे और ‘टेक यात्रा’ व ‘माडल प्रदर्शनी’ भी आयोजित की जाएगी।

अशोका इंस्टीट्यूट की निदेशक डा.सारिका श्रीवास्तव ने यह जानकारी दी। बताया कि अक्टूबर महीने में आयोजित तीन दिवसीय इंटरनेशनल कांफ्रेंस माडेक्स-22 में पांच सौ से अधिक शिक्षाविद और रिसर्च स्कालर भाग लेंगे। इस मौके पर आयोजित ‘टेक यात्रा’ व ‘माडल प्रदर्शनी’ भी आयोजित की जाएगी ‘टेक यात्रा’ व ‘माडल प्रदर्शनी’ को माडेक्ट-22  नाम दिया गया है। यह पहला मौका है जब पूर्वांचल के किसी इंजीनियरिंग कालेज में इंटरनेशलन कांफ्रेंस, माडल प्रदर्शनी और टेक यात्रा का आयोजन किया जाएगा। इंटरनेशलन कांफ्रेंस के दौरान इनोवेशन और स्टार्ट अप को बढ़ावा देने के लिए माडल प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। ज्ञान-विज्ञान से संबंधित कई अन्य कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

निदेशक डा.सारिका श्रीवास्तव ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार में इटैलियन यूनिवर्सिटी आफ बोल्जाना ब्रोजन के प्रोफेसर तमन तिल्लो पावर प्रजेंटेशन के जरिए आभासी दुनिया की तकनीक से स्टूडेंट्स को रुबरु कराएंगे। आक्सफोर्ट यूनिवर्सिटी-ब्रिटेन की प्रोफेसर ग्रेस इंडेन रोबोटिक एंड आफिशियल इंटेलिजेंस पर व्याख्यान देंगी। कोरिया यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर डानघून चैंग साइबर सिक्योरिटी एंड क्रिप्टोग्राफी के महत्व को रेखांकित करते हुए इसके तकनीकी पहलुओं पर विस्तार से प्रकाश डालेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस में शामिल होने वाले लोगों को वाराणसी के गंगा घाटों के अलावा भगवान बुद्ध की तपोस्थली सारनाथ का दर्शन भी कराया जाएगा। तकनीक के महारथियों को संगम में क्विज प्रतियोगिता के अलावा कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

हर रात एक छात्रा को बंगले पर भेजो'SDM पर महिला हॉस्टल की अधीक्षीका ने लगाया 'गंदी डिमांड का आरोप; अधिकारी ने दी सफाई

यूपी कैबिनेट की बैठक में जौनपुर की इस नगर पालिका के विस्तार का प्रस्ताव स्वीकृत

जफराबाद विधायक का खतरे से बाहर डाॅ गणेश सेठ का सफल प्रयास, लगा पेस मेकर