निकाय चुनाव के पहले पुलिस विभाग में बड़े तबादले की तैयारी, बदले जा सकते है कई जिलो के कप्तान


दीपावली पर्व पर सुरक्षा प्रबंधों की चुनौती पार करने के बाद अब उत्तर प्रदेश पुलिस के सामने नगरीय निकाय चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने की जिम्मेदारी है। पुलिस विभाग ने इसे लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। निकाय चुनाव से पहले पुलिस अधिकारियों के तबादलों की भी तैयारी है। सूत्र की माने तो डीजीपी मुख्यालय में अधिकारियों के नामों की सूची तैयार की जा रही है।
मिली खबर के अनुसार बीते दिनों पीपीएस संवर्ग से आइपीएस संवर्ग में पदोन्नति के लिए हुई विभागीय प्रोन्नति समिति (डीपीसी) की बैठक हुई थी। बैठक में वरिष्ठता के आधार पर 30 अपर पुलिस अधीक्षकों को आइपीएस संवर्ग में प्रोन्नति प्रदान किए जाने की सहमति प्रदान की गई थी। दीपावली के बाद अब जल्द उनकी प्रोन्नति का आदेश जारी होने की उम्मीद है। जिसके बाद इन नए आइपीएस अधिकारियों को भी नई जिम्मेदारी प्रदान की जाएगी।

पुलिस विभाग के सूत्र बता रहे है कि दीपावली के बाद तबादलों को लेकर चर्चाएं भी तेज हो गई हैं। सूत्र का कहना है कि कई जिलों की कमान भी बदली जा सकती है। इसे लेकर भी मंथन किया जा रहा है। वहीं गृह विभाग बीतों दिनो रद्द हुई पीपीएस संवर्ग की डीपीसी को भी जल्द कराने की तैयारी है। पीपीएस संवर्ग की डीपीसी में वरिष्ठता के आधार पर 33 पुलिस उपाधीक्षकों को अपर पुलिस अधीक्षक के पदों पर प्रदोन्नति प्रदान किए जाने पर विचार हो रहा है। इसके साथ ही संवर्ग के लगभग 100 अधिकारियों को प्रोन्नत वेतनमान का लाभ भी मिलेगा।


निकाय चुनाव से पूर्व डीपीसी संपन्न होने पर इनमें शामिल अधिकारियों को भी नई जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। इसके अलावा जिलों में निरीक्षक व उपनिरीक्षक स्तर पर भी कई तबादले हो सकते हैं। विभाग में लगभग 100 निरीक्षकों को भी वरिष्ठता के आधार पर पुलिस उपाधीक्षक के पद पर प्रोन्नति प्रदान किए जाने की तैयारी चल रही है। माना जा रहा है कि नवंबर माह के पहले सप्ताह में स्थानान्तरण का क्रम शुरू हो सकता है।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे