जौनपुर इन्दिरा गांधी स्टेडियम में 10 करोड़ रूपये की लागत से बनेगा बहुउद्देशीय हाल - गिरीश चन्द यादव

जौनपुर। जिले में खेल के विकास के लिए इंदिरा गांधी स्टेडियम में बहुउद्देशीय हाल बनाया जाना है। इसके लिए 10 करोड़ की परियोजना को केंद्र सरकार से स्वीकृत प्राप्त हो गई है। बजट प्राप्त होते ही एक माह के अंदर काम शुरू कराया जाएगा। इसमें एक छत के नीचे खिलाड़ी कई खेलों का प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे। खेलो इंडिया योजना के तहत जनपद के निवर्तमान  जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के कार्यकाल में इंदिरा गांधी स्टेडियम सिद्दीकपुर में बहुउद्देशीय हाल बनाने का प्रस्ताव भेजा गया था। इसमें इनडोर स्टेडियम के सारे खेल हो सकते हैं। जैसे-बैडमिंटन, कबड्डी, कुश्ती, तलवार, बास्केटबाल, टेनिस आदि खेल है। यह करीब 10 करोड़ की लागत से तैयार होगा। इसके लिए दो बार खेल मंत्रालय भारत सरकार को प्रस्ताव भेजा गया था। अब खेल मंत्रालय की तरफ से बजट आने का इंतजार किया जा रहा है। इसमें पहली किस्त 40 फीसदी, दूसरी किस्त 40 फीसदी व तीसरी किस्त 20 फीसद प्राप्त होगी।
प्रदेश सरकार के खेल एवं युवा कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चन्द यादव कहते है। 
खिलाड़ियों की तरफ से लंबे समय से बहुउद्देशीय हाल की मांग की जा रही थी। जिसको विशेष प्रयास के बाद खेल मंत्रालय से स्वीकृत मिल गई है। एक माह में बजट मिलते ही इसका काम शुरू कराया जाएगा। इससे इनडोर के खेलों के लिए खिलाड़ियों को अभ्यास करने का बेहतर स्थान मिलेगा। इससे जनपद के खिलाड़ी देश ही नहीं विदेशों में झंडा गाड़ने में कामयाब होंगे। 
एक माह में इसका टेंडर कराकर काम शुरू कराया जाएगा। यह हाल स्टेडियम में ही बनाया जाएगा। जिससे जिले ही नहीं पूर्वांचल के आस-पास के जिलों के खिलाड़ियों को लाभ मिल सके। यहां के खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना जलवा बिखेर सकेंगे। इसमें खिलाड़ियों का कौशल निखारने का काम किया जाएगा। जिससे जनपद सहित पूर्वांचल के खिलाड़ियों को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलेगी। यह हाल पूरी तरह से आधुनिक व स्मार्ट तरीके से बनाया जाएगा। जिससे खिलाड़ियों को हर प्रकार की सुविधाएं प्राप्त हो सकेंगी।

Comments

Popular posts from this blog

जनपद का विकास पुरुष बनने के लिए कृपाशंकर सिंह एन्ड कम्पनी की चाल हुई फुस्स, जानिए असली सच है क्या?

योगी के तबादला एक्सप्रेस की जद में नौ आईएएस और पांच पीसीएस के बदले गये कार्यक्षेत्र,जानिए किसे कहां मिली तैनाती

सगे छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दिया पुलिस एफआईआर दर्ज कर विधिक कार्रवाई में जुटी, हत्यारा फरार