यूपी बोर्ड परीक्षा का यह छह मूल्यांकन केन्द्र बना 18 मार्च से मार्च होगा मूल्यांकन


जौनपुर। माध्यमिक शिक्षा परिषद ने सत्र 2023 के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए केंद्रों की सूची जारी कर दी है। जिले में बनाए गए छह केंद्रों पर 18 मार्च से मूल्यांकन कार्य होंगे। केंद्र के उपनियंत्रकों (प्रधानाचार्य) को निर्देश दिया गया है कि मूल्यांकन के लिए तैयारी शुरू कर दें। प्रशिक्षण देने की जिम्मेदारी क्षेत्रीय कार्यालयों को सौंपी गई है। इस बार दो केंद्रों को हटाकर दो नए केंद्र बनाए गए हैं। मूल्यांकन के लिए राजकीय बालिका इंटर कालेज, जनक कुमारी इंटर कालेज हुसैनाबाद, रजाडीएम शिया इंटर कालेज, नगर पालिका इंटर कालेज, मोहम्मद हसन इंटर कालेज को बनाया गया है। उपनियंत्रक ( प्रधानाचार्य) को पत्र जारी कर मूल्यांकन की तैयारी कराने का निर्देश दिया गया है।
वहीं, सत्र 2021-22 में राजकीय बालिका इंटर कालेज, रजा डीएम शिया इंटर कालेज, सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, जनक कुमारी इंटर कालेज, मोहम्मद हसन इंटर कालेज और ग्रामोदय इंटर कालेज गौराबादशाहपुर को केंद्र बनाया गया था। इस बार ग्रामोदय इंटर कालेज और सरस्वती उच्चत माध्यमिक विद्यालय को मूल्यांकन केंद्र नहीं बनाया गया है। डीआईओएस धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि मूल्यांकन के लिए उपनियंत्रकों को पत्र जारी कर मूल्यांकन की तैयारी कराने का निर्देश दे दिया गया है। शीघ्र ही परीक्षकों का प्रशिक्षण भी करा दिया जाएगा, ताकि मूल्यांकन के दौरान किसी तरह ही गड़बड़ी न हो।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची