डीएम के औचक निरीक्षण के समय समाज कल्याण विभाग और लघु सिंचाई विभाग के कर्मचारियों को जानें क्यों मिली फटकार


जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने विकास भवन स्थित विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने उपस्थिति रजिस्टर देखा और सभी कर्मचारियों को निर्देशित किया कि कार्यालय में समय से उपस्थित होकर ईमानदारी से जनहित में कार्य करें। उन्होंने कहा कि कार्यालय में आने वाले आगंतुकों से अच्छा व्यवहार करते हुए उनकी समस्याओं को त्वरित निस्तारण करें। कार्यालय में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया कि कार्यालय में लटकते हुए तार को तत्काल ठीक कराने का निर्देश दिया गया। इस सम्बन्ध में मुख्य विकास अधिकारी द्वारा बताया गया कि विकास भवन के पूरी बिल्डिंग में एल्युमिनियम वायर की वायरिंग की गयी है जिसे हटवाकर कॉपर वायर लगवाया जा रहा है। समाज कल्याण विभाग में साफ-सफाई में कमी पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की। 
सहकारिता विभाग के निरीक्षण के दौरान आलमारी के ऊपर फाईले बांध कर रखी पायी गयी, जिसपर धूल जमी थी। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि पुरानी फाइलों को निष्प्रयोज्य करे और फाइलों का रख-रखाव व्यवस्थित रूप से रखें। कार्यालय में अनावश्यक समान न रखा जाये। जिलाधिकारी ने आलमारी खुलवाकर देखी जिसमें पत्रावलियां व्यवस्थित ढंग से पायी गयी।
लघु सिचाई के निरीक्षण के दौरान पत्रावलियां का रख-रखाव ठीक ढंग से नही पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त की। मौके पर उपस्थित ए0ई0 एम0आई0 को निर्देशित किया कि पत्रावलियों को छांटकर व्यवस्थित ढंग से रखी जाये। गलियारें में लोहे के डिब्बे रखे पाये जाने पर उसे निष्प्रयोज्य करने के निर्देश दिये।  
इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी बी0बी0सिंह, उपायुक्त मनरेगा भूपेन्द्र सिंह, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी आरडी यादव, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा0 गोरखनाथ पटेल, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय, जिला समाज कल्याण अधिकारी शशिकेश सिंह, ए0आर0 को-आपरेटिव अमित पाण्डेय, लेखाकार सुशील मौर्य सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम