लाभ के पद धारक नहीं बन सकते है मतगणना के एजेंट- डीएम जौनपुर

जौनपुर। जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत एवं नगरीय निकाय) अनुज कुमार झा ने नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 में जनपद में नगर पालिका परिषद/नगर पंचायतों के अध्यक्ष/सदस्य पद का निर्वाचन लड़ने वाले समस्त प्रत्याशियों को अवगत कराया जाता है कि नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 की 13 मई 2023 को सम्पन्न होने वाले मतगणना हेतु अपने मतगणना अभिकर्ता की नियुक्ति सम्बन्धित निर्वाचन अधिकारी अध्यक्ष/सदस्य पद से मतगणना प्रारम्भ होने से पूर्व सम्पर्क कर करा लें।
मतगणना अभिकर्ता की नियुक्ति हेतु निर्धारित प्ररूप-34 दो प्रतियों में भरकर जमा करना होगा। गणना अभिकर्ता को रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष निर्धारित प्ररूप में घोषणा पत्र पर हस्ताक्षर करना होगा। नियुक्ति पत्र पर गणना अभिकर्ता की फोटो भी चस्पा होगी तथा एक फोटो अलग से ली जाएगी जिसे गणना अभिकर्ता के पास पर चस्पा किया जाएगा। मतगणना मेंज पर उम्मीदवार अथवा निर्वाचन अभिकर्ता अथवा उसके गणना अभिकर्ता में से एक  ही उपस्थित रह सकता है। उम्मीदवार या उसके निर्वाचन अभिकर्ता के अतिरिक्त किसी अन्य को गणना अभिकर्ता का प्रतिस्थानी नहीं माना जाएगा। रिटर्निग अधिकारी/सहायक रिटर्निंग अधिकारी की मेज पर उम्मीदवार या उसके निर्वाचन  अभिकर्ता में से एक ही व्यक्ति रह सकता है।
 गणना अभिकर्ता के रूप में  सांसद,  विधायक,  जिला पंचायत अध्यक्ष,  ब्लाक प्रमुख, विशिष्ट/अति विशिष्ट व्यक्तियों, भूतपूर्व सांसद, भूतपूर्व विधायक, आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों तथा भारत सरकार, राज्य सरकार एवं स्थानीय निकायों में किसी लाभ पद धारकों को गणना अभिकर्ता के रूप में नियुक्त नहीं किया जाएगा। आपराधिक इतिहास के व्यक्तियों को भी गणना अभिकर्ता के  रूप में नियुक्त नहीं किया ।
 गणना अभिकर्ता का नियुक्ति पत्र निर्धारित प्ररूप-34 पर दो प्रतियों में तैयार किया जाएगा जिसको हस्ताक्षरित करने के पश्चात रिटर्निंग अधिकारी/सहायक रिटर्निंग अधिकारी एक प्रति अपने पास रख लेंगे तथा दूसरी  प्रति पर हस्ताक्षर और मुहर लगाने के पश्चात उसे उम्मीदवार अथवा उसके निर्वाचन अभिकर्ता को वापस कर देगा। गणना अभिकर्ता इस नियुक्ति पत्र को मतगणना की समाप्ति तक अपने पास अनिवार्य रूप से रखेगा।
 सभासद के प्रत्याशियों को एक गणना अभिकर्ता एवं अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों को अध्यक्ष पद की मतगणना हेतु निर्धारित गणना टेबल के अनुसार गणना अभिकर्ता नियुक्त किये जाएंगे।

Comments

Popular posts from this blog

भीषण दुर्घटना एक परिवार के आठ सदस्यो की दर्दनाक मौत, पुलिस ने किया विधिक कार्यवाई, इलाके में कोहराम

जौनपुरिया दूल्हा स्टेज पर पिया गांजा तो दुल्हन ने किया शादी से इन्कार,पुलिसिया हस्तक्षेप के बाद बगैर दुल्हन के लौटे बाराती

एक लाख रुपए घूस लेते हुए लेखपाल चढ़ा एन्टी करप्शन टीम के हाथ पहुंच गया सलाखों के पीछे जेल