अवकाश प्राप्त आईएएस के बेटे ने आखिर गोली मारकर क्यों की आत्महत्या, कारण तलाशने में जुटी पुलिस



लखनऊ स्थित विकासनगर सेक्टर तीन में बुधवार सुबह एक रिटायर्ड आईएएस अफसर के इंजीनियर बेटे ने लाइसेंस रिवाल्वर से गोली मारकर खुदकुशी कर ली। गोली की चलने की आवाज सुनकर जब परिजन बाथरूम में पहुंचे तो वहां पर खून से लथपथ शव पड़ा मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया और परिजनों के सुपुर्द कर दिया। पुलिस की शुरुआती जांच में पारिवारिक तनाव की वजह से खुदकुशी करने की बात सामने आ रही है। बाकी जांच पूरी होने के बाद सभी तथ्य स्पष्ट होंगे।
रिटायर्ड आईएएस प्रेम नारायण द्विवेदी विकासनगर सेक्टर तीन में रहते हैं। उनका इकलौता बेटा पीयूष द्विवेदी(41) फ्रांस में परिवार के साथ रहता था। कोरोना काल से वह यहीं रह रहा था जबकि उसकी पत्नी व बेटियां फ्रांस में रहती हैं। पीयूष की मां गिरजादेवी का निधन हो चुका है। बुधवार सुबह करीब पांच बजे प्रेम नारायण मॉर्निंग वॉक पर चले गए। घर पर पीयूष, उनकी दादी रमाकांती व चचेरा भाई हिमांशु था। अचानक से गोली चलने की आवाज आई। हिमांशु व रमाकांती पीयूष के कमरे में पहुंची। कमरे से अटैच बाथरूम में पीयूष का खून से सना शव पड़ा मिला। कनपीट पर गोली लगी थी। डीसीपी नॉर्थ एसएम कासिम आब्दी ने बताया कि प्रकरण की तफ्तीश की जा रही है। तहरीर मिलने पर आरोपों के आधार पर कार्रवाई होगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया कि गोली कनपीट से रिवाल्वर सटाकर मारी गई। गोली दायीं कनपटी पर मारी जो बायीं तरफ फंस गई। पोस्टमार्टम के दौरान गोली रिकवर हुई।
जिस रिवाल्वर से पीयूष ने खुद को गोली मारी, वह उसका लाइसेंस उसके पिता के नाम पर है। पुलिस के मुताबिक पीयूष के दाहिने हाथ में रिवाल्वर मिली। उसको फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। फिंगर प्रिंट भी लिए गए हैं। जांच में पुष्टि हो जाएगी कि रिवाल्वर पर पीयूष के फिंगर प्रिंट हैं। वहीं बैलियस्टिक जांच भी कराई जाएगी, जिस रिवाल्वर से गोली चलने की पुष्टि होगी। इसीलिए रिवाल्वर कब्जे में ली गई है। पुलिस का कहना है कि घटना में अब तक की जांच में कोई संदिग्ध पहलू सामने नहीं आया है।
पीयूष लंबे समय से पत्नी स्वाती व दो बेटियों के साथ फ्रांस में रहते थे। वह एक निजी कंपनी में इंजीनियर थे। स्वाती भी एक कंपनी में कार्यरत हैं। कोरोना के दौरान पीयूष लखनऊ आ गए थे। तब से वह वापस नहीं गए। विकासनगर इंस्पेक्टर ने बताया कि परिजनों से मामले में बातचीत कर जानकारी जुटाई गई है। आशंका है कि पारिवारिक कलह की वजह से पीयूष ने ये कदम उठाया। बाकी जांच जारी है। चूंकि कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है, लिहाजा वजह एकदम से साफ नहीं हो सकी। पुलिस ने पीयूष का मोबाइल भी कब्जे में लिया है। जिससे खुदकुशी करने की वजह का खुलासा हो सकता है।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

जानिए डीएम जौनपुर ने आखिर 25 मई को अवकाश क्यो घोषित किया

मुख्तार की मौत का मामला पहुंच रहा है ठंडे बस्ते में,आ गई बिसरा की जांच रिपोर्ट,जानें जांच रिपोर्ट में क्या है