आखिर बदमाश के गिरफ्तारी और मुठभेड़ का क्या है सच, एनकाउंटर में पत्नी कैसै मारी गई

जनपद गाजीपुर से पुलिस के कारनामें की सनसनी खेज घटना प्रकाश में आयी है बदमाश को मुठभेड़ और गिरफ्तारी दौरान घायल पत्नी की मौत का मामला पुलिस के गले की फांस बनने जा रहा है। यहां पुलिस एनकाउंटर में एक बदमाश घायल हुआ है और उसकी पत्नी की धक्का-मुक्की में मौत हो गई है। बताया गया कि बदमाश की पत्नी अपने पति को बचाने के लिए पुलिसवालों से भिड़ गई, इस दौरान एक सिपाही ने उसे धक्का दे दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं बदमाश के पैर में एक गोली भी लगी है, जिसे गिरफ्तार कर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 
मिली खबर के मुताबिक, जिले के खानपुर क्षेत्र के अठगांवा स्टेडियम से नायकडीह मार्ग पर किसी घटना को अंजाम देने जा रहे अपराधी को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया। इस दौरान मधुबन निवासी बदमाश विकास उर्फ विक्की यादव के बाएं पैर में गाेली लग गई, जिसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।
उधर, घटना से पहले घर पर बदमाश को पकड़ने गई पुलिस ने पत्नी नंदिनी से धक्का-मुक्की की, इसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई और इलाज के लिए ले जाते समय उसकी मौत हो गई। इससे आक्रोशित स्वजन सैकड़ों ग्रामीणों के साथ एसपी ऑफिस पहुंचे और शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन करने लगे। करीब चार घंटे तक प्रदर्शन चलता रहा। वाराणसी से डीआईजी अखिलेश चौरसिया भी पहुंच गए। उन्होंने संबंधितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब जाकर ग्रामीण माने। वहीं सपा का एक प्रतिनिधिमंडल भी पुलिस अधिकारियों से मिला और कार्रवाई की मांग की। 
खबर है कि बदमाश विकास आजमगढ़ के उचऊवां गांव रिश्तेदारी के शादी कार्यक्रम में अपनी पत्नी नंदिनी के साथ गया था। स्वजन का आरोप है कि खानापुर व एसओजी की टीम ने रात को वहां पहुंचकर दरवाजा खटखटाया। इस दौरान विकास को गिरफ्तार करने लगे उस समय पत्नी नंदिनी और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की हुई। आरोप है कि थाने के सिपाही ने उसे जोरदार धक्का दिया, जिससे नंदिनी के सिर में गंभीर चोट आ गई। इसके बाद पुलिस विकास को गिरफ्तार कर अपने साथ उठा ले गयी।
पुलिस ग्रामीण जनों के आरोप को निराधार बता रही है और अपनी कार्यवाई में विकास को नायकडीह मार्ग पर उसे मुठभेड़ में गिरफ्तार करना दर्शाया है। उधर, घायल पत्नी को लेकर स्वजन गांव पहुंचे, जहां स्थानीय डाक्टर को दिखाया गया। यहां से सैदपुर ले जाते समय उसकी मौत हो गई। हलांकि डीआईजी के अनुसार पूरे मामले की जांच होगी और पुलिस के झूठ की पोल खुल सकती है।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड