समीक्षा अधिकारी की परीक्षा में जौनपुर के अन्दर 16573 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा, जानें कारण


जौनपुर। रविवार को आयोजित समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी की परीक्षा जनपद के 104 केंद्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई। परीक्षा को सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने खुद कमान संभाल रखी थी और कड़ी व्यवस्था किया था। परीक्षा के लिए कुल 48 हजार199 परीक्षार्थी जनपद में पंजीकृत थे। इसमें 16 हजार 573 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। परीक्षा छूटने के बाद शहर में जाम लग गया।
इसमें से पहली पाली में 48 हजार 199 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इसमें से 31 हजार 788 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 16 हजार 411 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी।
इसी प्रकार दूसरी पाली की परीक्षा में भी 48 हजार 199 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इसमें से 31 हजार 626 परीक्षार्थी में शामिल हुए,16 हजार 573 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल नहीं हुए।
डीआईओएस अशोक नाथ तिवारी के अनुसार परीक्षा दो पालियों में कराई गई। पहली पाली सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा 2.30 बजे से 3.30 बजे तक कराई गई। नकल विहीन सम्पन्न कराने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर एक-एक स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए थे। सुरक्षा को देखते हुए पुलिस तैनात की गई थी। परीक्षा के लिए सुबह से आठ बजे से ही केंद्रों पर अभ्यर्थियों का जमावड़ा होने लगा था। रविवार अवकाश का दिन होने के बाद भी शहर में जाम की स्थिति बनी रही। शाम को साढ़े तीन बजे परीक्षा छूटने के बाद शहर में जाम लग गया। पुलिस को यातायात बहाल करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। शाम चार बजे तक शहर में जाम लगा रहा। परीक्षा सकुशल संपन्न होने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

Comments

Popular posts from this blog

जिले के पांच प्राथमिक विद्यालयो के औचक निरीक्षण में तीन विद्यालय के मास्टरो को मिली कारण बताओ नोटिस, रोका गया वेतन

स्कूल के आफिस में प्रिसिंपल और टीचर की अश्लील हरकते हुई वायरल,पुलिस क्यों है बेखबर?

परिषदीय विद्यालयो में डिजिटल उपस्थित का शिक्षको के विरोध के बीच अब सीएम योगी का दखल,जानिए जिम्मेदारो को क्या मिला आदेश