सल्तनत बहादुर महाविद्यालय में पांच दिवसीय रोवर्स-रेंजर्स प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ


जौनपुर। सल्तनत बहादुर महाविद्यालय बदलापुर में पांच दिवसीय रोवर्स-रेंजर्स प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ हुआ। प्रशिक्षण के उद्घाटन सत्र में मुख्य अतिथि महाविद्यालय के प्रबंधक श्याम सिंह ने कहा कि छात्र-छात्राओं को अपने आचरण में प्रशिक्षण में सिखाई गई बातों को उतारना चाहिए। समाज में आपके व्यवहार एवं आचरण से महाविद्यालय की भी पहचान होती है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो.सुनील प्रताप सिंह ने विस्तार से पाठ्य सहगामी गतिविधियों के महत्व के बारे में बताया। महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य प्रो.ब्रजेन्द्र सिंह ने छात्र-छात्राओं को व्यक्तित्व के बहुआयामी विकास के लिए स्काउट गाइड प्रशिक्षण की गतिविधियों को सशक्त माध्यम बताया। उन्होंने कहा कि समाज में समरसता,भाई-चारा और एकता अखंडता स्थापित करने में स्काउट गाइड आंदोलन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।प्रो. धीरेंद्र कुमार पटेल एवं डॉ. ओमप्रकाश दुबे ने अपने संबोधन से शिविर में बच्चों को मार्गदर्शन प्रदान किया।
रोवर्स-रेंजर्स प्रभारी डॉ.कर्मचंद यादव ने कार्यक्रम का संचालन किया। रेंजर्स प्रभारी डॉ.रेखा मिश्रा ने आए हुए अतिथिगण के प्रति आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर कार्यालय अधीक्षक सुनील सिंह,लेखाकार ऋतुपर्ण सिंह, शैलेश विश्वकर्मा, संजय सिंह सहित छात्र-छात्राओं की उपस्थिति रही।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची