मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए कम मतदान वाले बूथ पर चला मतदाता जागरूकता कार्यक्रम


जौनपुर। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ के निर्देशन में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विगत चुनाव में कम मतदान प्रतिशत वाले बूथों पर चल रहे  मतदाता जागरूकता अभियान की कड़ी में आज 366 जौनपुर विधानसभा के प्राथमिक विद्यालय उड़ली बूथ पर चुनावी पाठशाला आयोजित कर मतदाताओं को जागरूक किया गया। इस अवसर पर लोगों को मतदान करने की शपथ दिलाई गई। 
इस अवसर पर खण्ड शिक्षा अधिकारी शाहगंज अमरदीप जायसवाल ने लोगों को लोकतंत्र के महापर्व के महत्व को बताते हुए कहा कि संविधान ने हमें वोट देने का अधिकार प्रदान किया है, हम इस अधिकार का सम्मान करें और अपनी जिम्मेदारी व अपना कर्तव्य निभाते हुए लोकसभा चुनाव 2024 में अपने मतदान केंद्र पर उपस्थित होकर अपना मतदान ज़रुर करें।  उन्होंने कहा कि सभी पदाभीहित अधिकारी अपने विद्यालय में आयोजित होने वाली अभिभावक शिक्षक संघ बैठक, मतदाता उन्मुखीकरण बैठक में भी लोगों को स्वयं मतदान करने तथा अपने परिवार और आसपास के लोगों को भी मतदान करने के लिए जागरूक व प्रेरित करें। 
जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने कहा कि प्रत्येक मतदाता को अपने पसंद का उम्मीदवार बिना किसी लालच और भेदभाव के चुनने का अधिकार है, इसलिए इस अधिकार का सभी को उपयोग अवश्य करना चाहिए। जिससे अपने जनपद का मतदान प्रतिशत बढ़े तथा मजबूत लोकतंत्र का गठन हो। 
इस अवसर पर एआरपी सुजीत सोनकर, प्रधानाध्यापक रुपेश सिंह, नन्दलाल यादव, रजनीश सिंह, सोहराब अहमद, मिथिलेश द्विवेदी, सूर्यकांत यादव, पूजा सोनकर, अजय यादव, अखिलेश कुमार, दिनेश सिंह, आर पी सिंह, रविन्द्र मौर्य, विवेक सोनी, सहित क्षेत्रीय लोग व ग्राम लपरी, मखमेलपुर, मेहरांवा, राजेपुर, हड़ही, उड़ली, मनिया आदि विद्यालयों के पदाभीहित अधिकारी, उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची