प्रदेश की सरकार ने तीन साल में प्रदेश में बहाई विकास की गंगा - उपेन्द्र तिवारी प्रभारी मंत्री

       जौनपुर। जब पूरा देश कोरोना के दहशत में है और केन्द्र एवं प्रदेश सरकारें  देश में धारा 144 लगा कर एक भी स्थान पर भीड़ इकट्ठा न होने की हिदायत दे रही है ।वहीं पर  प्रदेश सरकार के  राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) खेल, युवा कल्याण एवं पंचायती राज, उ प्रभारी मंत्री जनपद जौनपुर उपेन्द्र तिवारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में      जनपद के बड़  संख्या में पत्रकारों को इकट्ठा करके  उत्तर प्रदेश सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने पर सरकार के कार्यो को गिनाया और दावा किया कि तीन साल में प्रदेश की सरकार ने विकास की गंगा बहाया है ।
       सरकार द्वारा तैयार किये गये 20 पेज के कथित विकास पत्र को लगभग 45 मिनट तक बिना कामना पुलिस्टाप के पढ़ते हुए सरकार का  गुणगान किया वहीं पर जब मीडिया के लोगों जनपद में चल रही परियोजना मेडिकल कॉलेज के निर्माणरूकने के संदर्भ में सवाल किया तो मंत्री जी गोल मोल बात बनाते नजर आये।  इस अवसर पर प्रभारी मंत्री ने सरकार के गुणगान में  कहा कि जो काम आजादी के 60-65 सालों के इतिहास में नहीं हुआ वह काम  मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ जी ने 03 सालों में कर दिखाया है। यह पहली ऐसी सरकार है जो पारदर्शिता के तौर पर अपने कार्यों का हिसाब जनता के बीच में रख रही है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति की जरूरत की चीजों को उत्तर प्रदेश में  रहने वाले लोगो को प्रदान की जा रही है। प्रत्येक गरीब के लिए छत, शौचालय, उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन,  विधवा, वृद्धा को पेंशन दी जा रही है। सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना एवं मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत रु0 5 लाख तक के इलाज की व्यवस्था की गयी है। सरकार सबका साथ-सबका विकास सबका विश्वास के नियत से कार्य कर रही है। हलांकि प्रभारी मंत्री ने जितनी विकास योजनाओं को गिनाया उसमें लगभग 70प्रतिशत योजनाएं केन्द्र सरकार की रही है। जिले के विकास के लिए बजट में कितने धनराशि की व्यवस्था की गई है इस पर चुप्पी साध लिए थे। 
  प्रभारी मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सभी से आग्रह किया है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए हम सबको रविवार के दिन सुबह 7.00 बजे से रात 9.00 बजे तक जनता कर्फ्यू के रूप में मनाए। इसके पश्चात  प्रभारी मंत्री द्वारा विकास खण्ड जफराबाद के राजस्व ग्राम सुल्तानपुर में ओलावृष्टि हुई फसलों के नुकसान का निरीक्षण किया तथा किसान मुनिराज को रु0 2025 तथा अरविन्द को रु0 2700 का मुआवजा प्रमाण पत्र दिया। उन्होंने उपजिलाधिकारी को निर्देश दिया कि ओलावृष्टि से जिन किसानों की फसलो का नुकसान हुआ है उनको पारदर्शिता के साथ मुआवजा दिलाना सुनिश्चित करे।
       इस अवसर पर विधायक मडि़याहॅू लीना तिवारी, केराकत दिनेश चौधरी, जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार, मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला, भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह, राज्यमंत्री आवास एवं शहरी नियोजन प्रतिनिधि अजय सिंह, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी आर डी यादव उपस्थित रहे।  

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

एंटी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ा चपरासी ढाई लाख रुपए घूस ले रहा था चपरासी सहित एसीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद