जौनपुर में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या चार हुईं चार

 


    जौनपुर। जनपद मुख्यालय से लगभग 40 किमी दूर स्थित थाना बदलापुर क्षेत्र स्थित ग्राम देवरिया में आज चौथा कोरोना पाजिटिव मरीज पाये जाने पर एक बार फिर जिले में हड़कंप मच गया है। हलांकि मरीज को तत्काल जिला प्रशासन के प्रयास से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आइसुलेसन वार्ड में दाखिल करा दिया गया है। 
मिली जानकारी के अनुसार ग्राम देवरिया में सहारनपुर के पास स्थित देवबंद से गुफरान पुत्र अरशद 29 वर्ष के आने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसका सैम्पल लेकर वाराणसी स्थित बीएचयू भेजा था जहां से रिपोर्ट आने के बाद आज पता चला है कि गुफरान कोरोना संक्रमण से ग्रसित है उसकी रिपोर्ट पाजिटिव है।  स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे तुरंत जिला अस्पताल भेज कर आइसुलेसन वार्ड में दाखिल करा दिया है। जहां उसका उपचार जारी हो गया है।
इस मरीज को कोरोना पाजिटिव मिलने से अब जौनपुर में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या चार हो गयी है। यहाँ बतादे कि सबसे पहले 23 मार्च 2020 को जनपद मुख्यालय पर स्थित पिरोसो पुर निवासी असहद नामक युवक कोरोना संक्रमण से ग्रसित पाया गया था  वह सउदी अरब से घर आया था।  उनके बाद 2 अप्रैल 2020 को दिल्ली निजामुद्दीन में आयोजित मरकज़ तब्लीगी जमात से यहाँ पर आये दो विदेशी जमाती इस्माइल 21साल बंगला देश, एवं यासीन अंसारी 68 साल रांची झारखंड कोरोना पाजिटिव पाये गये थे।  तीनों का उपचार चल रहा था।  इसमें असहद की दुबारा जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर उसे अस्पताल से छोड़ दिया गया है लेकिन घर में क्वारंटाइन किया गया है। 
चौथा मरीज देवबंदी मिलने से जिले में हड़कंप मच गया है  हर नागरिक दहशत के साये में आ गया है। यहां पर ध्यान देने वाली बात यह है कि जनपद जौनपुर में निवास करने वाला कोई भी व्यक्ति कोरोना से संक्रमित नहीं मिला है। जो चार मरीज पाजिटिव पाये गये है  सभी बहर से आये हुए है। मजेदार बात यह है कि चार में तीन मरीज दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित मरकज़ तब्लीगी जमात में शामिल होने वालो में शामिल रहे है ।

Comments

Popular posts from this blog

डीएम जौनपुर ने चार उप जिलाधिकारियों का बदला कार्यक्षेत्र जानें किसे कहां मिली नयी तैनाती देखे सूची

पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में जौनपुर की अहम भूमिका एसटीएफ को मिली,जानें कहां से जुड़ा है कनेक्शन

जौनपुर में आधा दर्जन से अधिक थानाध्यक्षो का हुआ तबादला,एसपी ने बदला कार्य क्षेत्र