रानी लक्ष्मीबाई नारी समाज की शक्ति, कर्तव्यनिष्ठ की है प्रतीक - जेबी बी सिंह




जौनपुर। मिशन शक्ति के तहत आज  तिलकधारी स्नातकोत्तर महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. सरोज सिंह के निर्देशन में रानी लक्ष्मीबाई की जन्म दिवस पर  शारीरिक शिक्षा विभाग एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के संयुक्त तत्वाधान से  कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए शारीरिक शिक्षा विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ.जेबी.बी सिंह ने कहा की रानी लक्ष्मीबाई नारी समाज की शक्ति और कर्तव्यनिष्ठा की प्रतीक हैं, मुख्य अतिथि के रूप में समाजशास्त्र विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. हरिओम त्रिपाठी ने कहा कि महारानी लक्ष्मी बाई महिला सशक्तिकरण की प्रतिमूर्ति थी, उनकी वीरता उनकी कर्तव्यनिष्ठा आज के वर्तमान महिला समाज के लिए बहुत ही प्रासंगिक है, उनके वीरता की गाथा का उदाहरण देते हुए, उनपर आधारित कविता बुंदेलो हर मुंह से बोलो हमने सुनी कहानी थी, खूब लड़ी मर्दानी वह तो झांसी वाली रानी थी,के माध्यम उनके जीवन से परिचय कराते हुए महाविद्यालय की छात्राओं को उनके संघर्ष और उनकी वीरता से परिचित कराया गया।

विशिष्ट अतिथि के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से प्रतीक  जी द्वारा रानी लक्ष्मी बाई के कुछ संस्मरणों को बताया गया । कार्यक्रम के संयोजक शारीरिक शिक्षा के विभागाध्यक्ष डॉ. शेखर सिंह जी द्वारा सभी के प्रति आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया गया। कार्यक्रम में डॉक्टर रामेंद्र सिंह, शिखा, शिल्पी, खुशबू और रुचि आदि छात्राओं ने भाग लिया।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची