आन्दोलन के दौरान आज फिर एक किसान की मौत,गुस्से में किसान नेता


दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर 1 महीने से भी ज्यादा दिन से किसान आंदोलन कर रहे हैं। इसी बीत शनिवार को किसान को लेकर एक बुरी खबर सामने आई है। बता दें कि लंबे समय से कृषि कानून को लेकर लड़ाई लड़ रहे एक किसान ने पास के शौचालय में जाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। किसान की सुसाइड की खबर से पूरे देश में हड़कंप मच गया है।

बता दें कि गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन का हिस्सा रहे एक अधेड़ ने शनिवार को धरना स्थल के पास बने शौचालय में जाकर फांसी लगा ली। अधेड़ किसान के फांसी लगाकर आत्महत्या करने की खबर से ना सिर्फ आंदोलन कर रहे किसानों को बड़ा झटका लगा है, बल्कि पूरे देश में हड़कंप मच गया है।

इसी बीच भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने अधेड़ किसान के आत्महत्या पर शोक जताया है। राकेश टिकैत ने शोक जताते हुए कहा, “किसान इस आंदोलन से भावनात्मक रूप से जुड़ चुका है। सरकार सुन नहीं रही है। यही कारण है कि इस त्तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं। यही स्थिति रही तो इस सरकार को किसान धरती में मिला देगा।“


जानकारी के मुताबिक, आत्महत्या करने वाले अधेड़ किसान की जेब से एक सुसाइड नोट भी मिला है। मृतक किसान पशियापुर के रहने वाला था, इसके अलावा मृतक किसान के बारे में अभी और जानकारी सामने नहीं आई है। वहीं भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत इस मामले में बेहद गंभीर होते दिख रहे है। उन्होंने फिर दोहराया कि जब तक यह कृषि कानून वापस नहीं होंगे, किसानों का आंदोलन यूं ही बदस्तूर जारी रहेगा।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जानिए जेल से कब तक बाहर आ सकते है पूर्व सांसद धनंजय सिंह और क्या होगा उनका राजनैतिक भविष्य