आखिर पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गये बदमाश के पैर में ही गोली क्यों लगती है, सच क्या है



अक्सर पुलिस की गोली बदमाश के पैर में लगती है और पुलिस बदमाश को गिरफ्तार कर लेती इसके बाद ताल ठोंक कर बयान भी जारी करती है सवाल यह है कि पुलिस इतना सटीक निशाना लगाती है कि बदमाश के साथ मुठभेड़ के  दौरान गोली घुटना के नीचे पैर के पास ही लगती है शरीर के और किसी अंग पर नहीं लगती है या इसका सच कुछ और होता है। 
ताजा मामला जनपद आजमगढ़ जिले का है यहां पर पुलिस के अनुसार मेंहनगर व पवई थाना क्षेत्रों में बुधवार की देर रात हुई मुठभेड़ में 25-25 हजार के इनामी दो बदमाश घायल होकर पुलिस की गिरफ्त में आ गए वहीं एक अन्य मौके से भाग निकलने में सफल रहा। घायल बदमाशों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
मुठभेड़ मेंहनगर थाना क्षेत्र के करनेहुआ स्थित महादेव मंदिर के पास हुई। एसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि बरदह थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि बऊवापार में हुए दोहरे हत्याकांड का आरोपी राजन सिंह पुत्र अशोक सिंह मेंहनगर क्षेत्र में है और किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए पहुंचा है।
इस सूचना पर एसओ बरदह विनय मिश्रा व एसओ मेंहनगर सुनील चंद तिवारी खरिहानी मार्ग पर पहुंच गए। बाइक सवार एक व्यक्ति आता हुआ दिखा, पुलिस ने रूकने का इशारा किया तो वह भागने लगा। करनेहुआ स्थित महादेव मंदिर के पास पुलिस ने दोनों तक से उसे घेर लिया। इस पर बाइक सवार बदमाश खुद को दोनों तरफ से घिरा देख पुलिस पर फायर करने लगा। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग किया तो एक गोली बदमाश के बांये पैर में लग गई।
इसके बाद पुलिस ने उसे घेर कर पकड़ लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम राजन सिंह पुत्र अशोक सिंह निवासी निवासी सादीपुर थाना बरदह बताया। राजन सिंह बऊवापार में तीन दिन पूर्व हुए दोहरे हत्याकांड का मुख्य आरोपी है। उस पर 25 हजार का ईनाम भी घोषित है। इसके पास से एक बाइक व तमंचा बरामद हुआ है। इस पर पहले से 10 मुकदमे पंजीकृत है।
इसके पहले अन्य जनपदों में भी बदमाशो को पकड़ने पर पुलिस का बयान आता है कि हल्की मुठभेड़ में बदमाश पकड़ा गया और गोली पैर में लगना बताया जाता है तो आखिर सच क्या होता है पुलिस का सटीक निशाना या कुछ और होता है ?



Comments

Popular posts from this blog

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय