आईये जानते है पति ने पत्नी को सीकड़ से बांध कर क्यों दे रहा था यातनाएं



केन्द्र की सरकार महिलाओ के सुरक्षा से लेकर घरेलू हिंसा को रोकने के लिए कानून तो बना रही है लेकिन उसका असर आम जन मानस के बीच नजर नहीं आ रहा है। ताजा मामला राजस्थान के जनपद प्रतापगढ़ के अरनोद थाना क्षेत्र के एक गांव की घटना प्रकाश में आयी है जो मनवता को पूरी तरह से शर्मसार करती है। हलांकि मामला अब पुलिस के पास पहुंच गया है। जांच पड़ताल चल रही है। 
खबर है कि यहां पर एक व्यक्ति को अपनी पत्नी के चरित्र पर शक हुआ तो उसने पत्नी को तीन महीने तक तीस किलो वजनी लोहे की जंजीरे बांधकर यातनाएं दी । इस कार्य में उसके बेटे और परिवार के अन्य सदस्य भी सहयोग कर रहे थे । भारत में एक तरफ जहां महिलाओं की पूजा की जाती है, वहीं दूसरी तरफ राजस्थान के प्रतापगढ़ से मानवता को शर्मशार करने वाली धटना सामने आई है । जहां एक पति ने अपनी पत्नी को तीन महीने तक 30 किलो वजनी जंजीरों में बांध कर रखा था । ऐसा इसलिए क्योंकि महिला के पति को उसे चरित्र पर शक था । वहीं इस घिनोनी घटना में महिला का बेटा और परिवार के अन्य सदस्य भी शामिल थे । 
 बता दें, यह पूरा मामला राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के अरनोद थाना क्षेत्र का है । जिले के लालगढ़ ग्राम पंचायत के एक गांव में एक पति ने अपनी पत्नी को पिछले 3 महीनों से लोहे की जंजीरों से बांधकर रखा था । पति अपनी पत्नी की चरित्र पर संदेह करता था और इसी संदेह के कारण उसने महिला को 30 किलो वजनी सांखल से बांध दिया । उसने पत्नी को एक केलुपोश मकान के पास एक कच्ची टापरी में बांधकर छोड़ दिया था । पुलिस को लोगों ने दी थी सूचना पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उन्हें स्थानीय लोगों से इस मामले की सूचना मिली तो कांस्टेबल से तस्दीक कराई गई । इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो महिला लोहे की जंजीर में बंधी मिली । महिला ने बताया कि वह अपनी मां का हाथ बटाने के लिए हिंगलाज गांव जाती थी । उस दौरान पति और बेटा उसके चरित्र पर शक करने लगे । उन्होंने महिला को जंजीरों से बांध दिया । यातनाओं का यह दौर करीब तीन महीने पहले शुरू हुआ था, जो अब तक जारी था । पीड़ित ने सुनाई आपबीती पीड़ित महिला ने बताया कि पिछले 3 महीनों से मुझे शारीरिक और मानसिक क्षति हुई है । मेरा जीवन बर्बाद हो गया । मेरा पति आए दिन मेरे साथ मारपीट करता था, जिससे मुझे नींद नहीं आती थी । उन्होंने बताया कि लोहे की जंजीर पर ताला लगाकर उसका पति चाबी अपने साथ लेकर चला जाता था । वहीं, 30 किलो वजनी सांखल बंधे होने के कारण महिला के पैर में सूजन आ गई है । पीड़ित महिला ने पुलिस से मामले में शामिल सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है ।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम