प्रमुख चुनाव: बीडीसी सदस्य को कब्जे में लेने को लेकर विवाद में बीडीसी जेठ की हत्या, थाना में मुकदमा दर्ज हत्यारे की तलाश शुरू


प्रदेश में हो रहे ब्लाक प्रमुख चुनाव में सत्ता पक्ष के लोगों की ओर से लगातार दबंगई करने के मामले सामने आ रहे हैं । इसकी एक बानगी जनपद बहराइच के खैरीघाट इलाके में देखने को मिली जहां पर अपने पक्ष में मतदान न करने की आशंका के चलते भाजपा से ब्लाक प्रमुख की उम्मीदवार के पति अपने समर्थकों संग महिला बीडीसी का अपहरण करने उसके घर पहुंच गए । परिजनों के विरोध पर दबंगों ने बीडीसी के जेठ की जमकर पिटाई कर दी जिससे उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई । पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर हत्या का मामला दर्जकर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है । 
खैरीघाट थाना क्षेत्र के दीनपुरवा गांव निवासी सरिता चौधरी भाजपा प्रत्याशी ब्लॉक प्रमुख की दावेदार हैं। बीती रात लगभग दो बजे बीडीसी सदस्य यदुराई देवी पत्नी सुंदर लाल एक घर में भाजपा प्रत्याशी के पति सुधीर यज्ञ सैनी गनर व अपने समर्थकों के साथ पहुंचे। वहां पर महिला बीटीसी को उठाकर ले जाने लगे। जिसका विरोध परिजनों ने किया। विरोध के दौरान काफी हंगामा हुआ। मौके पर बवाल की स्थिति पैदा हो गई। आसपास के लोग एकत्रित हो गए ग्रामीण भाजपा प्रत्याशी के पति को जबरन ले जाने लगे। जिसमें मारपीट शुरू हो गई। महिला बीडीसी सदस्य को ले जाने का विरोध करने पर मारपीट में महिला बीडीसी सदस्य जेठ मायाराम पुत्र बराती के ऊपर बंदूक की नाल से हमला कर दिया गया। जिससे घटनास्थल पर ही जेठ की मौत हो गई। हत्या के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना पर पूरे गांव के लोग एकत्रित हो गए। 
जानकारी मिलने पर खैरीघाट थानाध्यक्ष विमलेश सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। घटनास्थल पर तनाव को देखते हुए थानाध्यक्ष ने जानकारी अपने उच्च अधिकारियों को दी। एसपी सुजाता सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंचकर जायजा लिया और परिजनों को आश्वासन दिया कि उनको न्याय दिलाया जाएगा। एसपी सुजाता सिंह ने बताया कि भाजपा प्रत्याशी के पति समेत चार नामजद व कई अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। गिरफ्तारी के लिए चार टीमें गठित की गई हैं। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भाभी को अकेला देख देवर की नियत हुई खराबा, जानें फिर क्या हुआ, पुलिस को तहरीर का इंतजार

घुस लेते लेखपाल रंगेहाथ गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज कर एनटी करप्शन टीम ले गयी साथ

सिद्दीकपुर में चला सरकारी बुलडोजर मुक्त हुई 08 करोड़ रुपए मालियत की सरकारी जमीन