गांजा तस्करी में महिलाएं: जीआरपी पुलिस ने 48 किग्रा गांजा के साथ पांच महिला तस्करो को किया गिरफ्तार


गांजा तस्करी में अब महिलाओं की संलिप्तता स्पष्ट संकेत करने लगी है कि यूपी में अपराध का ग्राफ और स्तर कहां तक पहुंच गया हे। जी हां पैसे कमाने की लालच में लोगों को नशे का आदि बना रही है साथ ही गांजा तस्करी के अपराध में भागीदार बन रही है। महिलाएं उड़ीसा से नशीले गांजे की खेप लेकर आती है और जनपदों में घूम कर गांजे की सप्लाई करती हैं। आगरा कैंट जीआरपी पुलिस ने गांजा तस्करी करने वाली महिलाओं को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 48 किलो किलो गांजा बरामद किया है । बताया जा रहा है कि पाँचो महिलाएं उड़ीसा से गांजे की खेप लेकर निकली थी । पांचों को गांजे की सप्लाई आगरा और मथुरा में करनी थी लेकिन इसके पहले ही आगरा कैंट जीआरपी पुलिस ने सर्कुलेटिंग एरिया में की गई चेकिंग के दौरान पांचों को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस टीम ने महिला तस्करों के कब्जे से छुपा कर रखा गया 48 किलो गांजा बरामद कर लिया। पुलिस की गिरफ्त में आए महिलाओं के नाम नजमा खातून उर्फ मुन्नी, सुनामनी, सुभद्रा , वैजयंती और नैना है । इनमें नजमा खातून उस मुन्नी बिहार की रहने वाली है।  जबकि शेष चारों अन्य महिलाएं उड़ीसा की रहने वाली हैं। पुलिस को पूंछताछ में महिलाओं ने बताया है कि उन्हें गांजे की डिलीवरी करने की एवज में रुपये मिलते हैं ।
यह पहली बार नहीं है जब महिलाएं किसी अपराध के आरोप में पकड़ी गई हो । महिलाओं के खिलाफ भी आपराधिक मामले दर्ज होते रहे हैं । लेकिन बीते कुछ समय में देखा जा रहा है कि महिलाएं गांजा तस्करी के कारोबार से तेजी से जुड़ रही है। आगरा कैंट जीआरपी इसके पहले भी गांजा तस्करी गैंग से जुड़ी कई महिलाओं को जेल भेज चुकी है। रुपए के लालच में माफिया महिलाओं को मोहरा बनाकर नशीले गांजा को गली-गली सप्लाई करवाकर करोड़ों कमा रहा है । गरीब महिलाओं को कुछ रुपए देने का लालच देकर रैकेट से जोड़ा जाता है और महिलाओं को जेल की सलाखों से ज्यादा कुछ नहीं मिल पाता है ।
थाना पुलिस भी लगातार गांजा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है लेकिन नेटवर्क खत्म होने का नाम नहीं ले रहा इस नेटवर्क से बड़ी संख्या में लोग जुड़ रहे हैं और गली-गली गांजे की सप्लाई कर रहे हैं । पुलिस अधिकारियों का कहना है कि नेटवर्क से जुड़े हर व्यक्ति के खिलाफ कार्यवाही करने की तैयारी शुरू हो गई है । 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

चाचा भतीजी में हुआ प्यार, फिर फरार, पकड़े जाने पर हुई दैहिक समीक्षा, अब शादी की तैयारी

58 हजार ग्राम प्रधानो को लेकर योगी सरकार ने लिया अब यह फैसला

जौनपुर में तैनात दुष्कर्म के आरोपी पुलिस इन्सपेक्टर की सेवा हुई समाप्त, जानें क्या है घटना क्रम