शिक्षा बच्चों का मौलिक अधिकार है सबको शिक्षित करना हमारी प्राथमिकता - डॉ0 गोरखनाथ पटेल

जौनपुर । सिरकोनी विकासक्षेत्र के  इंग्लिश मीडियम प्राइमरी स्कूल में आज स्कूल चलो अभियान रैली,नामांकन एवं उत्कृष्ट छात्र पुरस्कार वितरण समारोह ' का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ0 गोरखनाथ पटेल ने कहा कि शिक्षा सभी बच्चों का मौलिक अधिकार है और सबको शिक्षित करना हमारी प्राथमिकता । हमे यह तय करना होगा कि कोई भी बच्चा शिक्षित होने से वंचित न होने पाये ।इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा हरी झंडी दिखाकर स्कूल चलो अभियान रैली का शुभारंभ किया गया तत्पश्चात बच्चों को पुरस्कार और पुरातन छात्रों को सम्मानित किया गया । कार्यक्रम की शुरुआत जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ0 गोरखनाथ पटेल ने सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलन करके की । कार्यक्रम की संयोजक एवम विद्यालय की प्रधानाध्यापिका सरिता महेंद्र सिंह द्वारा स्वागत भाषण  एवम विद्यालय की प्रगति रिपोर्ट रखी गई तथा प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष संजीव सिंह के साथ अतिथियों का स्वागत अंगवस्त्रम और मोमेंटो देकर किया गया।बच्चों को मुख्य अतिथि के द्वारा पुरस्कार वितरण तथा पुरातन छात्र सम्मान के पश्चात विशिष्ट अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी सिरकोनी शशांक सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि ब्लॉक के समस्त शिक्षक यह सुनिश्चित करे कि कोई भी बच्चा नामांकन से वंचित न होने पाये । विशिष्ट अतिथि के रूप में प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अरविंद शुक्ला ने कहा कि अच्छे स्कूल की पहचान अच्छे शिक्षक होते है ,आज सरकारी स्कूलों में उच्च शिक्षा प्राप्त शिक्षक है । अभिभावक प्राइवेट स्कूलों की चकाचौंध की बजाय सरकारी स्कूलों पर भरोसा जताये उन्हें बेहतर परिणाम मिलेगा । 
 कार्यक्रम का संचालन सरिता महेंद्र सिंह ने किया तथा अतिथियो का स्वागत एवं सम्मान विद्यालय के शिक्षक पवन सिंह,शेखर श्रीवास्तव,कुसुमलता,अनीता,सीमा,नीलम,प्रेम कुमारी,वंदना सिंह निर्मला,गरिमा ने किया ।
कार्यक्रम में प्रमुखरूप से प्राथमिक शिक्षक संघ के धीरेंद्र सिंह,दिनेश प्रताप सिंह,राकेश पांडेय,  ग्राम प्रधान लालबहादुर यादव,प्रबंध समिति अध्यक्ष रामकीर्ति सिंह एवम अभिभावकगण उपस्थित रहे ।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम