कोतवाली का निरीक्षण के दौरान डीएम एसपी ने वान्छित अभियुक्तो और विवेचना को लेकर दिया यह कड़ा आदेश


जौनपुर।जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय साहनी के द्वारा थाना कोतवाली जनपद जौनपुर का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान महिला एवं साइबर हेल्प डेस्क, बैरक आवास आदि एवं थाना कार्यालय में रखे अभिलेखों अपराध रजिस्टर, त्यौहार रजिस्टर, भूमि विवाद रजिस्टर, हत्या से सम्बन्धित रजिस्टर, एस सी एस टी एक्ट रजिस्टर की जांच की और निर्देशित किया कि अभिलेखों एवं पत्रावलियों के उचित रख-रखाव सुनिश्चित किया जाए। 
 मालखाने का निरीक्षण के दौरान पाया कि मालखाना का रख-रखाव सही है। भवन निरीक्षण के दौरान थाना भवन परिसर की साफ-सफाई संतोषजनक पायी गयी, बैरको के निरीक्षण में यह पाया गया कि पुरानी बैरको की मरम्मत की आवश्यकता है जिसे मरम्मत कराने के निर्देश दिये गये। 
त्यौहार रजिस्टर का अवलोकन किया गया त्यौहार रजिस्टर अद्यावधिक पाया गया। अपराध रजिस्टर का अवलोकन करते हुए अब तक के पंजीकृत अभियोग की जानकारी प्राप्त की और प्रभारी निरीक्षक को निर्देशित किया गया कि लम्बित प्रकरणो की विवेचना की कार्यवाही शीघ्र पूर्ण कर चार्जशीट न्यायालय को प्रेषित किया जाना सुनिश्चित करे। 
थाना क्षेत्र में वाछिंत अभियुक्तों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही किये जाने हेतु भी निर्देशित किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस के रजिस्टर के अवलोकन किया जिसमें अवशेष जॉच के सम्बन्ध में प्रभारी निरीक्षक को निर्देशित किया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त प्रार्थना पत्रो के निस्तारण गुणवत्तापूर्ण किया जाय। 
इस दौरान अधिकारियों के द्वारा शस्त्र रजिस्टर, महिला उत्पीडन, अनुसूचित जाति/जनजाति रजिस्टर, तामिला रजिस्टर आदि का गहनता से निरीक्षण किया गया और सम्बन्धित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक शहर डा0 संजय कुमार, थानाध्यक्ष सतीश कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भाभी को अकेला देख देवर की नियत हुई खराबा, जानें फिर क्या हुआ, पुलिस को तहरीर का इंतजार

सिद्दीकपुर में चला सरकारी बुलडोजर मुक्त हुई 08 करोड़ रुपए मालियत की सरकारी जमीन

घुस लेते लेखपाल रंगेहाथ गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज कर एनटी करप्शन टीम ले गयी साथ