सवाल: क्या आजम खान के नाराजगी का डैमेज कंट्रोल कर पायेंगे अखिलेश यादव


बहुत देर कर दी हुजूर आते-आते... सीतापुर जेल में करीब ढाई साल से बंद आजम खान का अखिलेश यादव के लिए यही संदेश है। पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की ओर से दरकिनार किए जाने से नाराज आजम खान ने रविवार को सपा नेताओं से मुलाकात से इनकार करके कई सावल खड़े कर दिए हैं। माना जा रहा है कि आजम खान अब अखिलेश यादव की दलीलें सुनने को तैयार नहीं हैं और अपना अंतिम फैसला ले चुके हैं। खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर सपा नेताओं से मुलाकात से इनकार कर चुके आजम खान ने हाल ही में शिवपाल यादव से एक घंटे से अधिक समय तक बातचीत की थी। 
शिवपाल और आजम खान की मुलाकात के बाद से ही अटकलें हैं कि दोनों नेता एक साथ किसी नए मोर्चे का ऐलान कर सकते हैं। दोनों ही नेताओं की सपा कार्यकर्ताओं पर बेहद मजबूत पकड़ है और दोनों ही अखिलेश यादव से बेहद नाराज हैं। राजनीतिक जानकारों के मुताबिक, इस समय दोनों नेताओं का एक ही लक्ष्य है, अखिलेश से अपनी उपेक्षा का बदला लेना। 
डैमेज कंट्रोल में जुटे अखिलेश यादव, 
विधानसभा चुनाव के नतीजों के ठीक बाद से ही सपा में कई तरफ से बगावत की आवाज उठ रही है। शुरुआत में तो अखिलेश यादव इसे बेहद हल्के में लेते रहे, लेकिन चाचा शिवपाल की आजम खान से मुलाकात के बाद अचानक वह एक्टिव हो गए हैं। उन्होंने पार्टी के कुछ नेताओं को संदेश देकर सीतापुर जेल भेजा, लेकिन आजम खान की सहमति नहीं मिलने की वजह से इन्हें पर ही लंबे इंतजार के बाद लौटना पड़ा। बताया जा रहा है कि आजम खान की नाराजगी इस बात को लेकर और बढ़ गई कि खुद अखिलेश मिलने के लिए नहीं आए, बल्कि पार्टी के कुछ नेताओं को मिलने के भेजा।
अखिलेश बोले- लड़ेंगे कानूनी लड़ाई
सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आजम खान के मसले पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि सपा उनके साथ है। उन्होंने कहा कि आजम खान की जमानत कराने के लिए हम लोग प्रयास कर रहे हैं। उनके लिए कानूनी लड़ाई लड़ी जाएगी। अखिलेश यादव ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही। उन्होंने सपा नेता रविदास मेहरोत्रा के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल को आजम खान से मिलने सीतापुर जेल भेजा था लेकिन आजम खान ने उनसे मिलने से इनकार कर दिया। अखिलेश ने कहा कि मुझे कोई जानकारी नहीं है। हाल ही में शिवपाल यादव आजम खां से मुलाकात कर चुके हैं उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में यह भी कहा था कि अगर मुलायम व अखिलेश यादव चाह लेते तो आजम खान की जमानत हो जाती। सपा अध्यक्ष ने कहा कि मुझे नहीं मालूम उनसे मिलने कौन गया, इस बाबत कोई जानकारी नहीं है।

Comments

Popular posts from this blog

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड