धान रोपने जा रही युवती का अपहरण, एफआईआर दर्ज, छानबीन में जुटी पुलिस जानें कैसे घटी घटना


यूपी के जनपद प्रयागराज स्थित थाना फूलपुर क्षेत्र से धान की रोपाई करने जा रही एक युवती का चार पहिया वाहन पर सवार कुछ अज्ञात बदमाशो ने अपहरण कर लिया। परिजन उसकी खोजबीन में दिन भर लगे रहे। शाम को उसने अपने भाई के मोबाइल पर फोन कर आपबीती सुनाई तो हड़कंप मच गया। परिजनों की सूचना पर पुलिस भी घटना को लेकर हलकान हो उठी। फिलहाल अभी तक युवती का कोई सुराग नहीं लग सका था। 
कोतवाली क्षेत्र के सांवडीह गांव से एक 19 वर्षीय लड़की सोमवार सुबह करीब 11 बजे घर से थोड़ी दूर पर स्थित खेत में धान की रोपाई करने के लिए अकेले पैदल ही जा रही थी। वह प्रयागराज - जौनपुर राजमार्ग पर खेत से थोड़ी दूर पहले ही पहुंची थी। अचानक वहां पहुंचे चार पहिया वाहन सवार कुछ अज्ञात लोगों ने उसे देखते ही गाड़ी रोक दी और पता पूछा लड़की जब रुकी तो वाहन सवार अज्ञात बदमाशो ने उसे अपनी गाड़ी में खींच लिए और प्रयागराज शहर की तरफ भाग निकले।
उधर घटना को लेकर घर के लोगों को कुछ पता नहीं चला। परिजनों ने सोचा कि वह खेत में धान की रोपाई करने गई है। लेकिन दोपहर बाद जब वह खेत नहीं पहुंची तो परिजन खोजबीन में लग गए। शाम तक उसका कोई अता पता नहीं चला। परिजनों के मुताबिक शाम करीब 4 बजे उसने अपने छोटे भाई के मोबाइल पर फोन करके बताया कि चार पहिया वाहन सवार लोगों ने उसका अपहरण करने के बाद उसे नशीला पदार्थ सुंघा दिया और लेकर चले गए। उसके साथ गाड़ी में दो और भी लड़कियां हैं। रुके हुए स्थान का नाम वह नहीं बता पाई। उसने परिजनों को सिर्फ इतना बताया कि जिस जगह गाड़ी रुकी है पहाड़ ही पहाड़ दिख रहा है ।
अपहरण की सूचना से इलाके में हड़कंप मच गया है। जानकारी मिलते ही कोतवाली प्रभारी अमित कुमार राय उसके घर व घटना स्थल पर पहुंचे और मामले की छानबीन में जुट गए। पुलिस भी इस मामले को लेकर हलकान है।
पुलिस इस घटना को अपहरण मानने से इनकार कर रही है। क्षेत्राधिकारी फूलपुर राम सागर व कोतवाली प्रभारी फूलपुर अमित कुमार राय के अनुसार प्रथम दृष्टया मामला अपहरण का नहीं लग रहा है। लड़की ने जिस मोबाइल नंबर से अपने भाई के नंबर पर अपने अपहरण की बात बताई उस नंबर को ट्रेस किया गया तो पता चला कि नंबर उसकी मां के नाम से है। फिलहाल लड़की के भाई की तहरीर पर धारा 363 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस मामलेे की छानबीन में जुटी हुई है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

गुरूजी को अपनी छात्रा से लगा प्रेम रोग तो अब पहुंच गए सलाखों के पीछे,थाने में हुआ एफआइआर दर्ज

आखिर पत्नी ने पति के खिलाफ अप्राकृतिक दुष्कर्म का आरोप क्यों लगायी,जानें कारण

शादी से पहले दुल्हन प्रेमी संग हुई फरार मंडप में पसरा सन्नाटा, 27 नवंबर को आनी थी बारात