नगर पालिका परिषद कार्यालय का औचक निरीक्षण कर डीएम ने दिया यह शख्त आदेश


जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने आज नगर पालिका परिषद कार्यालय का औचक निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि पीएम स्वनिधि योजना में वेंडरों को डिजिटल लेनदेन के लिए क्यूआर कोड उपलब्ध कराया जा रहा है, ताकि डिजिटल लेनदेन हो सके।
डीएम ने कहा कि शत-प्रतिशत क्यूआर कोड वितरण कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि जिन वेंडरों को प्रथम एवं द्वितीय किस्त प्राप्त हो चुकी है उन्हें अनिवार्य रूप से क्यूआर कोड उपलब्ध करा दिया जाए। इस दौरान उन्होंने पाया कि वेंडरों को डिजिटल लेनदेन के लिए एचडीएफसी, एयरटेल, फोन-पे कंपनी के प्रतिनिधियों के द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा था।जिलाधिकारी द्वारा सक्रिय व निष्क्रिय वेंडर के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका संतोष कुमार को निर्देशित किया कि नगर क्षेत्र में विद्यालयों में जो भी कार्य कराया जाएगा गुणवत्तापूर्ण रहे। नगर पालिका क्षेत्र में आने वाले समस्त घरों में नेमप्लेट लगाए जाने पर चर्चा हुई।  
उन्होनें जानकारी किया कि कंट्रोल रूम बन गया है अथवा नहीं जिस पर अधिशासी अधिकारी द्वारा बताया गया कि कार्यालय के बाहर कंट्रोल रूम बनाया गया है और 04 कर्मचारी लगाए गए हैं। जनपद में कुल 500 सफाई कर्मियों के द्वारा सफाई का कार्य किया जाता है। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि जहाँ पर तालाबों में पानी जा रहा है वहां पर ड्रेनेज बनाए जाने के लिए प्रस्ताव बनाया जाए। रजिस्टर में सफाई कर्मियों का मोबाइल नंबर दर्ज करने के निर्देश दिए। पचहटिया एवं विशेषरपुर में कूड़ा उठान न होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सफाई निरीक्षक एवं सुपरवाइजर के प्रति नाराजगी व्यक्त की।इस दौरान जिलाधिकारी के द्वारा संपत्ति रजिस्टर, कैश बुक रजिस्टर सहित विभिन्न अभिलेखों का निरीक्षण किया और निर्देशित किया कि अभिलेखों का रख-रखाव सही ढंग से रहे। कैश बुक के निरीक्षण के दौरान निर्देशित किया कि जितने भी कार्य पूर्ण हो चुके हैं उनका भुगतान समय से कर दिया जाए। इस अवसर पर कर पीओ डूडा अनिल वर्मा, निरीक्षक ओमप्रकाश यादव, सफाई निरीक्षक हरिशचंद यादव, आर आई अंकित सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

जफराबाद विधायक को हार्ट अटैक फस्टेड के बाद, मेदान्ता के लिए रेफर

जफराबाद विधायक का खतरे से बाहर डाॅ गणेश सेठ का सफल प्रयास, लगा पेस मेकर

योगी सरकार ने यूपी में आज फिर 12 आईएएस का तबादला, देखे सूची