जौनपुर में भी पीएफआई के सदस्यों को पुलिस और खुफिया तंत्र ने किया गिरफ्तार,गांव में पसरा सन्नाटा

जौनपुर। राष्ट्रीय स्तर पर पापुलर फ्रन्ट आफ इन्डिया (पीएफआई) पर प्रतिबंध लगाये जानें के बाद तत्काल जनपद जौनपुर की पुलिस सक्रीय हुई और पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआइ) से ताल्लुक रखने वाले मदरसा शिक्षक सहित दो व्यक्तियों की गिरफ्तारी शाहगंज से पुलिस व खुफिया विभाग ने करते हुए सतर्कता बढ़ा दी है। जांच-पड़ताल के साथ ही इनसे जुड़े लोगों के बारे में पता लगाया जा रहा है। खेतासराय, शाहगंज, जौनपुर व सरायख्वाजा सहित अन्य क्षेत्रों में पुलिस व खुफिया तंत्र संक्रिय हो गया है। इन क्षेत्रों में भी गिरफ्तार लोगों से जुड़े संपर्कों की तलाश की जा रही है। वहीं गिरफ्तार आरोपितों के घर व गांव में भय के चलते सन्नाटा पसर गया है।लोग इस बाबत कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं।
यहां बता दें कि आजमगढ़ की एटीएस ने शाहगंज के मिल्लतनगर मोहल्ले व सहावें गांव से गिरफ्तार अबू हुफैजा थाना क्षेत्र सरपतहां स्थित उसरौली गांव का निवासी है। जो शाहगंज के नजीराबाद में एक मदरसे में शिक्षक है, वहीं सहावें गांव निवासी साजिद घर पर ही रहता था। गिरफ्तार दोनों आरोपित लंबे अर्से से सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर हैं। गांव में भी कुछ लोग दबी जुबान से गाहे-बगाहे इनके यहां पुलिस आने की चर्चा कर रहे हैं।
हालांकि इसके संदर्भ में कोई कुछ भी स्पष्ट तौर पर बताने से कतरा रहा है। दोनों की गिरफ्तारी के बाद से ग्राम उसरौली एवं सहावें में सन्नाटा पसरा हुआ है। अबू हुजैफा तो गांव में कम ही आता-जाता था। जिससे उसकी गतिविधियों के बारे में लोग कम ही जानते हैं, किंतु साजिद को लेकर गांव में तरह-तरह की बातें चल रही हैं। लोगों का कहना है कि इसके यहां अक्सर लोगों का आना-जाना लगा रहता था।
इस गिरफ्तारी के संदर्भ में सीओ शाहगंज अंकित कुमार सिंह का कथन है कि अबू हुजैफा तथा साजिद की गतिविधियों व संपर्कों की पड़ताल एटीएस व खुफिया एजेंसियां कर रही हैं। इसमें स्थानीय पुलिस की कार्रवाई भी ऊपर से मिले आदेश के बाद ही की गई थी। अबू हुजैफा के यहां खुफिया विभाग के लोग एक माह पहले भी गए थे। अब इनको सलाखों के पीछे रहना होगा।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया