प्रधानों की जांच समीक्षा बैठक में डीएम ने इन अधिकारियों को दण्डित करने का दिया निर्देश


जौनपुर। जनपद में ग्राम प्रधानो के शिकायती पत्रो की जांच को लेकर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने समीक्षा बैठक करते हुए लंबित जांच के संबंध में नामित जांच अधिकारियों की जम कर क्लास लिया और कड़ा निर्देश दिया है।बैठक में जिलाधिकारी के द्वारा क्रमवार समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि जितनी भी जांचें दी गई हैं शीघ्र अति शीघ्र पूर्ण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें अन्यथा की दशा में सख्त कार्यवाही की जाएगी।
मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी के द्वारा अभी तक एक भी जांच नहीं किए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए चेतावनी जारी करने के निर्देश दिए। जिला विद्यालय निरीक्षक बैठक में अनुपस्थित थे और उनके द्वारा एक भी जांच नहीं की गई, जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिए गए। उन्होंने कहा कि आज जितने भी अधिकारी अनुपस्थित है, उनका आज का वेतन काटा जाएगा।
जिला आबकारी अधिकारी के स्तर पर 2014 से लंबित जांच है जिस पर उन्हें स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि 02 दिन के भीतर जांच पूरी कर रिपोर्ट दें अन्यथा जिम्मेदारी तय की जाएगी।जिलाधिकारी ने कहा कि पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी, अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी, जिला उद्यान अधिकारी, एआर कॉपरेटिव एवं जिला विकास अधिकारी के द्वारा प्रधानों की जांच के संबंध में अच्छा कार्य किया गया है। उन्होंने अन्य अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जितनी भी जांच कर दी गई है जल्द से जल्द पूर्ण कर रिपोर्ट प्रस्तुत कर दें। उन्होंने कहा कि जांच निष्पक्ष एवं पारदर्शी होनी चाहिए किसी भी प्रकार की शिकायत न आने पाए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व रजनीश राय, उपायुक्त मनरेगा भूपेंद्र सिंह, जिला विकास अधिकारी बी.बी. सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत