चकबन्दी विभाग को लेकर डीएम की भृकुटी तनी और लम्बित गांवो में अभियान चलाकर चकबन्दी कराने का निर्देश


जौनपुर। चकबन्दी विभाग की समीक्षा बैठक करते हुए जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि विगत 50 सालो से चकबंदी में लंबित गांवो में अभियान चलाकर चकबंदी कार्य पूर्ण कराये।
विस्तार से समीक्षा करते निर्देशित किया कि और उन्होंने सी.ओ. चकबंदी शाहगंज को सख्त निर्देश दिया कि 01 महीने के भीतर ग्राम सुरिस एवं पिलकिछा गांव में चकबंदी कार्य पूर्ण कराये। सभी चकबन्दी अधिकारी गाँव मे ही कैम्प करें। आदेश के बाद भी जॉइन नहीं करने पर मड़ियाहूं के कारो गाँव के लेखपाल को निलंबित करने की कार्यवाही करें। तहसील बदलापुर के ढेमा गाँव, तहसील मछलीशहर के पौहा गाँव, केराकत के उदयचंदपुर, सदर के सलेड़ी गाँव, जमैंथा, बेलछा गाँव की समीक्षा की और डीडीसी सोमनाथ मिश्र को निर्देश दिया कि अच्छे लेखपाल एवं कानूनगों की टीम लगाकर इन गांवों के चकबन्दी का कार्य पूर्ण कराये।
 जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि वादों का निस्तारण शत-प्रतिशत कराए। चकबन्दी अधिकारी प्रतिदिन सुनवाई करे, पुराने मुकदमें किसी भी दशा में लंबित न रहे। डीडीसी चकबंदी ने बताया कि 26 सितंबर से 01 अक्टूबर तक वरासत के प्रकरण को निस्तारण के लिए अभियान चलाया गया है जिसके क्रम में 300 वरासत के प्रकरण निस्तारित किए गए। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि किसी भी गांव में मृतक के वरासत के प्रकरण लंबित न रहे।
जिलाधिकारी ने कहा कि चकबंदी वाले गांव में अवैध कब्जे की शिकायत आई तो चकबंदी अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाएगी। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व रजनीश राय, एस.ओ.सी. शितलेन्द्र सिंह  सहित अन्य चकबंदी अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड