घुसखोरी के आरोप में लेखपाल निलंबित, वीडियो वायरल होने पर हुई कार्रवाई


लेखपालो द्वारा किसानो और आम कास्तारो से आर्थिक शोषण की घटनाएं अक्सर चर्चा में आती है।अभी ताजा मामला जनपद आजमगढ़ के सगड़ी तहसील का है इस तहसील के मानपुर पटवध गांव के लेखपाल का रिश्वत लेते वीडियो वायरल हो रहा है। इसका संज्ञान लेते हुए एसडीएम राजीव रतन सिंह ने उन्हें निलंबित कर दिया। साथ ही तहसीलदार सगड़ी शक्ति प्रताप सिंह को जांच सौंपी है।
सगड़ी तहसील के मानपुर पटवध गांव में लालता राय, हरीश चंद्र राय, नरेंद्र राय, विनोद राय, अमित राय, पुनीत राय और शिवानंद पांडेय के बीच बंटवारे का मुकदमा 2017 से उपजिलाधिकारी सगड़ी के न्यायालय में चल रहा है। मामले में लेखपाल को फाट (हिस्सा) बनाकर एसडीएम को रिपोर्ट देनी थी।
कास्तकारों का आरोप है कि लेखपाल की ओर से घूस की मांग की जा रही थी। बार-बार टालमटोल किया जा रहा था। कास्तकार शिवानंद पांडेय ने बताया कि लेखपाल चंद्रबली चौहान 5000 रुपये घूस मांग रहे थे। पिछले बुधवार को उन्होंने लेखपाल के आवास पर जा कर एक हजार रुपये दिए।
इसका वीडियो किसी ने बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर एसडीएम ने लेखपाल चंद्रबली को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया और जांच तहसीलदार सगड़ी को सौंपी है।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम