घुसखोरी के आरोप में लेखपाल निलंबित, वीडियो वायरल होने पर हुई कार्रवाई


लेखपालो द्वारा किसानो और आम कास्तारो से आर्थिक शोषण की घटनाएं अक्सर चर्चा में आती है।अभी ताजा मामला जनपद आजमगढ़ के सगड़ी तहसील का है इस तहसील के मानपुर पटवध गांव के लेखपाल का रिश्वत लेते वीडियो वायरल हो रहा है। इसका संज्ञान लेते हुए एसडीएम राजीव रतन सिंह ने उन्हें निलंबित कर दिया। साथ ही तहसीलदार सगड़ी शक्ति प्रताप सिंह को जांच सौंपी है।
सगड़ी तहसील के मानपुर पटवध गांव में लालता राय, हरीश चंद्र राय, नरेंद्र राय, विनोद राय, अमित राय, पुनीत राय और शिवानंद पांडेय के बीच बंटवारे का मुकदमा 2017 से उपजिलाधिकारी सगड़ी के न्यायालय में चल रहा है। मामले में लेखपाल को फाट (हिस्सा) बनाकर एसडीएम को रिपोर्ट देनी थी।
कास्तकारों का आरोप है कि लेखपाल की ओर से घूस की मांग की जा रही थी। बार-बार टालमटोल किया जा रहा था। कास्तकार शिवानंद पांडेय ने बताया कि लेखपाल चंद्रबली चौहान 5000 रुपये घूस मांग रहे थे। पिछले बुधवार को उन्होंने लेखपाल के आवास पर जा कर एक हजार रुपये दिए।
इसका वीडियो किसी ने बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर एसडीएम ने लेखपाल चंद्रबली को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया और जांच तहसीलदार सगड़ी को सौंपी है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भीषण सड़क दुर्घटना में दस लोगो की मौत दो दर्जन गम्भीर रूप से घायल, उपचार जारी

यूपी में जौनपुर के माधोपट्टी के बाद संभल औरंगपुर जानें कैसे बना आइएएस आइपीएस की फैक्ट्री

जानिए इंटर के छात्र ने प्रधानाचार्य को गोली क्यों मारी, हालत नाजुक, छात्र पुलिस पकड़ से दूर