समाधान दिवस में 168 शिकायतो में 32 का निस्तारण, जमीन,मार्ग,पीएम सम्मान निधि की शिकायत अधिक


जौनपुर। शासनादेश के क्रम में जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में और पुलिस अधीक्षक डॉ० अजय पाल शर्मा की उपस्थिति में तहसील शाहगंज में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बारी-बारी से शिकायतें सुनी और सम्बन्धित अधिकारी को निस्तारण के निर्देश दिये। समाधान दिवस में कुल 168 मामले आये जिसमें से 32 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया और शेष मामलों को सम्बन्धित विभाग को समयबद्व तरीके से निस्तारित करने के लिए सौंप दिया गया।
हीरालाल पुत्र रघुनाथ ग्राम भुड़कुड़ही तहसील शाहगंज द्वारा नवीन परती खाते की भूमि के अवैध ढंग से अतिक्रमण करने के संबंध में प्रार्थना पत्र जिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया गया जिसपर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी शाहगंज को अपने समक्ष जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।  
रामआसरे द्वारा रास्ते के विवाद के संबंध में प्रार्थना पत्र जिलाधिकारी को दिया गया जिस पर जिलाधिकारी ने एस०ओ० शाहगंज को निर्देशित किया कि मौके पर जाकर स्वयं देखें और नियमानुसार कार्यवाही करें।
नरेंद्र कुमार यादव द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग इलाहाबाद से शाहगंज पर ग्राम बहवाडीह पर छोटे, बड़े गड्ढे होने के कारण आम जनमानस को समस्या होने के संबंध में जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र दिया जिस पर जिलाधिकारी ने पी०डब्ल्यू०डी० अधिकारी को निर्देशित किया कि मौके पर जाकर अविलम्ब आवश्यक कार्रवाई करें।
इस प्रकार जिलाधिकारी के समक्ष जमीन विवाद, मार्ग, पीएम सम्मान निधि, अतिक्रमण सहित अन्य शिकायतें प्राप्त हुई, जिस पर जिलाधिकारी ने अधिकरियों को निर्देशित किया कि शिकायतों की जांचकर उनको निस्तारित करें।
इस मौके पर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि फरियादियों की शिकायतों का गुणवत्तापरक व समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि जनसमस्याओं का निस्तारण शासन की प्राथमिकताओं में है, इसलिए सभी अधिकारी रुचि लेकर गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण करना सुनिश्चित करे। इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।भूमि संबंधी मामलों में राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीमें मौके पर जाकर त्वरित निस्तारण करें। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि पत्थरगडडी तोड़ने वाले पर मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्यवाही करें।इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ० लक्ष्मी सिंह,  जिला विकास अधिकारी बी०बी० सिंह, पी०डी० जयकेस त्रिपाठी, बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ० गोरखनाथ पटेल, उपनिदेशक कृषि, उपजिलाधिकारी शाहगंज, तहसीलदार शाहगंज सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने