चिकित्सक की लापरवाही से डिलवरी के दौरान महिला की मौत, एफआईआर दर्ज और अस्पताल हुआ सील


जौनपुर।  थाना जलालपुर क्षेत्र स्थित गोमटी बाजार में संचालित भागवत चिकित्सा केन्द्र पर महिला के प्रसव के दौरान चिकित्सक और स्टाफ की लापरवाही के चलते महिला की मौत हो गयी। मौत के पश्चात परिजनों द्वारा बवाल किया गया और थाने पर चिकित्सक और स्टाफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया। इस घटना को गम्भीरता से लेते हुए सीएमओ के निर्देश पर डिप्टी सीएमओ राजीव यादव ने तत्काल जांच कराके अस्पताल को सील कर दिया है।इस घटना के बाद अस्पताल के चिकित्सक और स्टाफ अस्पताल छोड़कर फरार हो गए है।
मिली खबर के अनुसार थाना जफराबाद क्षेत्र स्थित ग्राम जमैथा निवासी किशन यादव की 27 वर्षीया पत्नी गर्भवती थी उसका मायका थाना जलालपुर क्षेत्र स्थित ग्राम पुरेंव में था महिला अपने मायके से डिलवरी के लिए भागवत अस्पताल में एक जून को भर्ती करायी गयी थी। महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया।डिलवरी के दौरान चिकित्सक और स्टाफ की लापरवाही के चलते महिला की मौत हो गई। हालांकि बच्ची ठीक और स्वस्थ बतायी जा रही है।
महिला की मौत के बाद परिवार के लोगो ने जमकर हंगामा किया चिकित्सक की लापरवाही का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ विधिक कार्यवाई की मांग करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने विधिक कार्यवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।साथ ही लापरवाही की सूचना स्वास्थ्य विभाग को भी दे दिया था घटना और चिकित्सक की लापरवाही की सूचना पर सीएमओ ने डिप्टी सीएमओ राजीव यादव को जांच के लिए लगाया डिप्टी सीएमओ ने जांच के बाद अस्पताल को सील करते हुए चिकित्सक और स्टाफ के खिलाफ एफआईआर के लिए थाने पर तहरीर दे दिया है। हलांकि परिवार की तहरीर पर पहले ही मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने