पीयू में प्रवेश के लिए फार्म हुए आनलाईन, 30 जून जमा करने की अन्तिम तिथि,जाने कब होगी परीक्षा


जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर में संचालित पाठ्यक्रमों में दाखिला को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। परिसर के करीब 40 पाठ्यक्रमों की सीटें पीयूकैट के तहत भरी जाएगी। विश्वविद्यालय प्रशासन सीटों को भरने के लिए प्रवेश फार्म आनलाइन कर दिया है।
स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की सीटें भरने के लिए जुलाई में परीक्षा कराने के लिए खाका तैयार किया जा रहा है। विश्वविद्यालय परिसर में स्नातक के नए सत्र की पढ़ाई जुलाई से शुरू होनी है। परिसर में संचालित सभी विषयों में निर्धारित सीटों पर दाखिला होना है। सभी विषयों में दाखिला प्रवेश परीक्षा के आधार पर लिया जाएगा। प्रवेश परीक्षा के लिए फार्म आनलाइन कर दिया गया है। आवेदन लेने के लिए अंतिम तिथि 30 जून निर्धारित किया गया है। फार्म जमा करने की अंतिम तिथि के हिसाब से प्रवेश परीक्षा की तिथि तय की जाएगी। प्रवेश परीक्षा के लिए जुलाई की तिथि प्रस्तावित है।
40 विषयों में 60-60 सीटों पर होगा दाखिला
पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर में साइंस, कामर्स, बीएएलएलबी, माॅस काम समेत करीब 40 विषयों का संचालन हो रहा है। इस सभी विषयों के 60-60 सीटों पर प्रवेश लिया जाना है। जुलाई में प्रवेश प्रक्रिया पूरा कराने की तैयारी चल रही है। कई विषयों में आवेदन आना शुरू हो गया है। अभ्यर्थी किसी भी विषय में प्रवेश के लिए 30 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। पीयूकैट के तहत प्रवेश परीक्षा कराई जाएगी।विश्वविद्यालय परिसर में संचालित करीब 40 विषयों में प्रवेश लिया जाना है।
पूविवि में कैट प्रभारी डाॅ रजनीश भाष्कर के अनुसार सभी विषयों के लिए आवेदन ऑनलाइन लिया जा रहा है। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 जून तय की गई है। प्रवेश परीक्षा जुलाई में कराई जाएगी। परीक्षा तिथि बाद में घोषित की जाएगी। 

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत