परिषदीय विद्यालय मे सेवारत रसोइया के लिए ड्रेस कोड जारी, जानें कैसा होगा ड्रेस


परिषदीय विद्यालयों में मीड-डे-मील का भोजन तैयार करने वाली महिला और पुरुष रसोइयों के लिए ड्रेस कोड लागू किया गया है। महिला रसोइया भूरे (ब्राउन) रंग की साड़ी पहनकर स्कूल आएंगी। वहीं, पुरुष भूरे (ब्राउन) रंग की पैंट और बादामी रंग की शर्ट पहनेंगे। जिले में 2269 परिषदीय विद्यालय संचालित हैं। इनमें 1468 प्राथमिक, 352 उच्च प्राथमिक एवं 449 कंपोजिट विद्यालय हैं। इसके अलावा माध्यमिक शिक्षा विभाग के राजकीय और सहायता प्राप्त 262 विद्यालयों सहित कुल 2531 विद्यालय हैं। इसमें बेसिक शिक्षा विभाग के विद्यालयों में कक्षा एक से आठ तक तथा माध्यमिक शिक्षा विभाग के राजकीय और सहायता प्राप्त विद्यालयों में कक्षा छह से आठ तक पढ़ने वाले बच्चों को दोपहर का भोजन बनाने के लिए 7044 रसोइयां कार्यरत हैं।
रसोइयों के लिए अब यूनिफॉर्म निर्धारित की गई है, इससे वह अलग से पहचाने जा सकेंगे। जिले के परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत सात हजार से ज्यादा रसोइयों को साड़ी एवं पैंट-शर्ट खरीदने के लिए 500 रुपये प्रति रसोइया की दर से उनके खाते में भेज दिया गया है। रसोइया काफी समय से यूनिफॉर्म का बजट देने की मांग कर रहे थे।
मध्याह्न भोजन योजना के तहत रसोइयों को दी जाने वाली ड्रेस का रंग निर्धारित करने संबंधित आदेश मिला है। सभी के खातों में ड्रेस कोड के अनुसार साड़ी एवं पैंट-शर्ट खरीदने के लिए धनराशि भेजे जाने की खबर है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में तड़तड़ाई गोलियां पत्रकार एवं भाजपा नेता की दिन दहाड़े हत्या, घटना से इलाके में सनसनी

16 मई को कक्षा एक से आठ तक के सभी विद्यालय बन्द रहेगे - बीएसए जौनपुर

लम्बे इंतजार के बाद धनंजय सिंह ने किया रूख साफ आखिरकार गये भाजपा की ही ओर, चुनाव पर कितना होगा इसका असर?