समाधान दिवस पर जमीन,मार्ग, पीएम सम्मान निधि की समस्यायें अधिक,168 शिकायती पत्र में 08 निस्तारित


जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में और पुलिस अधीक्षक डॉ० अजय पाल शर्मा की उपस्थिति में तहसील मछलीशहर में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।समाधान दिवस मे जिलाधिकारी ने बारी-बारी से शिकायतें सुनी और सम्बन्धित अधिकारी को निस्तारण के निर्देश दिये। इस दौरान कुल 168 मामले आये जिसमें से 08 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया और शेष मामलों को सम्बन्धित विभाग को समयबद्व तरीके से निस्तारित करने के लिए सौंप दिया गया।
ओमप्रकाश पुत्र अवध नारायण ग्राम बामी घिसुआ तहसील मछलीशहर द्वारा भूमि पर अवैध ढंग से अतिक्रमण करने के संबंध में प्रार्थना पत्र जिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया गया जिस पर उन्होने उप जिलाधिकारी मछलीशहर को अपने समक्ष जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।  
इस प्रकार जिलाधिकारी के समक्ष जमीन विवाद, मार्ग, पीएम सम्मान निधि, अतिक्रमण सहित अन्य शिकायतें प्राप्त हुई, जिसपर जिलाधिकारी महोदय ने अधिकरियों को निर्देशित किया कि शिकायतों की जांचकर उनको निस्तारित करें।
 जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि फरियादियों की शिकायतों का गुणवत्तापरक व समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि जनसमस्याओं का निस्तारण शासन की प्राथमिकताओं में है, इसलिए सभी अधिकारी रुचि लेकर गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण सुनिश्चित करे। इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।
भूमि संबंधी मामलों में राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीमें मौके पर जाकर त्वरित निस्तारण करें। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि पत्थरगडडी तोडने वाले पर मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्यवाही करें। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ० लक्ष्मी सिंह, पी०डी० जयकेश त्रिपाठी, उपजिलाधिकारी मछलीशहर राजेश चौरसिया, तहसीलदार मछलीशहर सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

जिले के इस राजनैतिक परिवार में शोक, हृदयाघात से सुबाष का हुआ निधन

बीएसए के निरीक्षण में विद्यालयी कमियों और अनुपस्थित पर शिक्षको पर गिरी गाज तो छात्र भी हुए पुरस्कृत

नयी कुलपति को कार्यभार किए एक भी पूरा नहीं भ्रष्टाचार धनोपार्जन लूट का वीडियो वायरल, जांच का आदेश