पूर्वांचल के इन आठ जनपदो में फर्जी बैंक के जरिए चल रहे ठगी का पुलिस ने किया भंडाफोड़ ,चार गये जेल


फर्जी बैंक बीएसएमजे (भारत सेवा मानव जीवन ) के मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा वाराणसी को सौंपी गई है। 10 लाख से अधिक का मामला होने के कारण एसपी डा. अनिल कुमार ने इसकी जांच कराने की सिफारिश ईओडब्ल्यू वाराणसी से की है।
इस मामले में अब तक चार डायरेक्टर गिरफ्तार हो चुके हैं जबकि दस हजार से अधिक शिकायतें प्राप्त हो चुकी हैं। पूर्वांचल के आठ जिलों में इसका जाल फैला हुआ था। 38 से अधिक शाखा खोलकर गरीबों की गाढ़ी कमाई को दो गुना करने का झांसा दिया जा रहा था।
विगत 19 मई को जनपद भदोही की पुलिस बीएसएमजे बैंक का भंडाफोड़ किया था। भदोही सहित पूर्वांचल के कई जिलों में शाखा खोलकर 17 करोड़ से अधिक का टर्नओवर किया जा रहा था। पहले दिन उसके दो सीएमडी, तीसरे दिन वाराणसी शाखा चलाने वाले कथित प्रबंधक को गिरफ्तार किया गया था। चौथे आरोपित शीतला प्रसाद को भी पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है जबकि एक सीएमडी की तलाश की जा रही है। पुलिस अधीक्षक डा. अनिल कुमार ने बताया कि मामला बहुत बड़ा होने के कारण पूरी जांच ईओडब्ल्यू को सौंप दी गई है।
अब तक चार आरोपित हो चुके हैं गिरफ्तार
सीएमडी व अन्य दो आरोपितों की गिरफ्तारी कर चुकी है। अभी भी इसके चार डायरेक्टर फरार चल रहे हैं। एसपी का कहना है भदोही, वाराणसी, सोनभद्र, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, देवरिया, मिर्जापुर जिले में 38 शाखाओं पर ताला लटका है। पुलिस की उन पर नजर है। पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है। बैंक का भंडाफोड़ होने के बाद लगातार शिकायतें भी बढ़ गई हैं।
फर्जी बैंक मामले में लगातार गिरफ्तारियां कर रही भदोही पुलिस ने बताया कि 'BSMJ क्वासी बैंक' के नाम से प्रदेश के सोनभद्र, गाजीपुर, भदोही, जौनपुर, वाराणसी, आजमगढ़, मिर्जापुर और देवरिया में अपनी शाखा खोल दी। इस फर्जी बैंक ने लोगों के पैसे डबल करने की स्कीम चला रखी थी। ठगी के इस अनोखे तरीके का आखिर में भंडाफोड़ हो ही गया।

Comments

Popular posts from this blog

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश