देश की सीमा और हमारे परिवार की के लिए खुद को शहीद करने वाले के लिए हमारा भी दायित्व है उसे नमन करते रहे- एसपी जौनपुर


मां भारती की रक्षा के लिए प्राणो को न्योछावर करने वाले शहीदो का सम्मान हर जगह होना चाहिए- ज्ञान प्रकाश सिंह

जौनपुर। उरी में शहीद राजेश सिंह की सातवीं पुण्यतिथि मनाई गई। इस अवसर पर शहीद की प्रतिमा का अनावरण मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक डॉ अजयपाल शर्मा एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा समाज सेवी ज्ञान प्रकाश सिंह ने संयुक्त रूप से किया। तत्पश्चात   मौके पर मौजूद भारी संख्या में लोगो ने पुष्पांजलि अर्पित करके शहीद राजेश सिंह को नमन किया।
जनपद के थाना सरायख्वाजा क्षेत्र स्थित भकुरा गांव के निवासी राजेश सिंह कश्मीर के उरी में देश की रक्षा करते समय एक आतंकवादी हमले में 18 सितम्बर 2016 को शहीद हो गए। सोमवार को सातवीं पुण्यतिथि पर भकुरा गांव में शहीद की प्रतिमा का अनावरण एवं श्रद्धाजंलि सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक डॉ अजयपाल शर्मा, विशिष्ट अतिथि भाजपा नेता ज्ञानप्रकाश सिंह,नीरज सिंह ने गांव के बगीचे में स्थापित शहीद राजेश सिंह के प्रतिमा का अनावरण किया ततपश्चात श्रद्धाजंलि सभा का आयोजन किया गया।


उपस्थित जन समूह को सम्बोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ शर्मा ने कहा कि जब देश का जवान किसी ऑपरेशन पर निकलता तो वह सर पर कफ़न बाधकर कर निकलता है। वह मरने जीने का परवाह नही करता है वह केवल अपने टारगेट पर रहता है। देश के लिए प्राणों की आहुति देने का जज्बा अचानक नही आती है। इसमें उसके माता-पिता का विशेष योगदान होता है जो बचपन से ही देश के प्रति प्रेरित करते रहते है। जब कोई सैनिक शाहिद होता है सबसे अधिक पीड़ा माँ को होती है। घर के लिए वह व्यक्ति हमेशा याद आता है चाहे होली हो दिवाली हो दशहरा हो रक्षाबंधन हो या कोई भी त्यौहार हो उनके लिए वह हर पल हर दिन उनकी यादे आती रहती है। मेरा मानना यही है कि जिन्होंने हमारे लिए हमारे परिवारों के लिए हमारी भूमि के लिए हमारी धरती के लिए हमारे देश के लिए कितनी बड़ी कुर्बानी दी है इतना बड़ा बलिदान दिया है हम उसके महत्व को समझें उसका हमेशा वंदन करें ।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बीजेपी नेता ज्ञानप्रकाश सिंह ने कहा कि हमारे जिले का जाबाज जवान राजेश सिंह भारत माँ की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। आज वह इस दुनियां में नही है लेकिन उनकी यादे सबके जेहन में है , ऐसे जवानों का हर जगह सम्मान करना चाहिए। शहीद के सम्मान में स्कूल, कालेज, पार्क, स्टेडियम समेत अन्य सार्वजनिक संस्थानों उनके नाम से होना चाहिए। श्रद्धाजलि सभा को शहीद के पिता राजेंद्र सिंह,बीजेपी नेता नीरज सिंह, सहित कई लोगो ने संबोधित किया ।श्रद्धांजलि सभा की अध्यक्षता अभिमन्यू सिंह ने किया।कार्यक्रम का संचालन सलमान शेख ने किया।इस अवसर पर ग्रामीण इलाके के लोगे ने बड़ी तादाद में श्रद्धासुमन अर्पित किया।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने