अपराधियों पर कसती पुलिस की नकेल जनपद के 1714 अपराधी है पुलिस के निशाने पर


जौनपुर। पुलिस के निशाने पर जनपद में 1714 अपराधी हैं। इसमें वर्ष 2023 में गैंगस्टर के 245 बदमाश चिन्हित किए गए हैं। साथ ही पांच हजार से एक लाख तक के जिलेभर में 19 अपराधी भी हैं। पुलिस की तरफ से इनके खिलाफ कार्रवाई को लेकर समय-समय पर अभियान भी चलाया गया है, जिससे लोगों में दहशत हैं।
पुलिस अधीक्षक डा.अजयपाल शर्मा की तरफ से अपराधियों पर नियंत्रण व कार्रवाई के लिए समय-समय पर अभियान चलाया जा रहा है। इनके आगमन से अब तक कुल 29 मुठभेड़ हुई, जिसमें 62 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका हैं। इसमें से अब तक 27 बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हुए हैं व एक अभियुक्त की मौत हुई है। वर्तमान पुलिस अधीक्षक डा.अजयपाल शर्मा यूपी में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के नाम से मशहूर हैं। जनपद में इनकी पुलिस टीम के अपराधियों से होने वाली मुठभेड़ आए दिन सुर्खियों में रहती है। जनपद में एक लाख का इनामियां सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के ईश्वरीय नेवादा निवासी प्रशांत सिंह प्रिंस सलाखों के पीछे है। इस पर कई मामलों में मुकदमा दर्ज है और सराफा व्यवसायी से लूटकांड का मुख्य आरोपी भी है।
एक नजर आकड़ों पर :-
-वर्ष 2025 में कुल गैंगस्टर-245
-अब तक कुल हिस्ट्रीशीटर-1408
-कुल इनामी अपराधी-19
-वांछित अपराधी-42
इस मुद्दे पर पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल शर्मा ने बताया कि जिले में अपराध व अपराधियों पर नकेल कसने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है। किसी भी बदमाश को बख्शा नहीं जाएगा। जेल में बंद अपराधियों के जमानतदारों से भी बातचीत की जाती है तो पता चलता है उन्हें इसकी जानकारी नहीं है कि उनका अभिलेख लगा है। ऐसे बदमाशों के पुराने मामले में जमानत निरस्त की जा रही है। जिससे वह बाहर निकलने न पाए।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद