नौतपा का तीसरा दिन जानें क्या रहा ताप का असर,दोपहर को तापमान का पारा 45 डिग्री सेल्सियस के रहा पार

 

जौनपुर।नौतपा की शुरुआत के बाद से ही मौसम ने यू टर्न लिया है। दिन और रात दोनों गर्म हो गए हैं। दिन में सूरज की तल्खी बढ़ने और हवा न चलने की वजह से लोगों की बेचैनी बढ़ गई है। शनिवार से ही नौतपा की शुरुआत हुई तीसरे दिन सोमवार की सुबह चिलचिलाती धूप के साथ हुई। सात बजे ही गर्मी के चलते लोगों के पसीने छूट रहे थे। दिन चढ़ने के साथ ही गर्मी ने भी प्रचंड रूप ले लिया। पूर्वांचल के सभी जनपद नौतपा के ताप से जल रहे है।  
गर्मी का सितम इस कदर हावी है कि रात में भी हवा नहीं चल रही है। मौसम वैज्ञानिक प्रो. मनोज श्रीवास्तव का कहना है कि इस सप्ताह पारा के 45 डिग्री सेल्सियस तक जाने के आसार हैं।  
नौतपा का दूसरा दिन रविवार ज्यादा गर्म रहा। हवा भी पूरे दिन भर ठप रही। अधिकतम तापमान 42.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया, जो सामान्य से 2.1 डिग्री ज्यादा है। वहीं न्यूनतम तापमान 30.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया, जो सामान्य से 4.4 डिग्री ज्यादा है।उधर, मौसम विभाग की ओर से वार्म नाइट का अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम के बदले हुए रुख से लोग गर्मी के चलते बीमार पड़ रहे हैं। वहीं डॉक्टर भी गर्मी से बचाव के लिए लोगों को सतर्क कर रहे हैं। दोपहर बाद सड़के भी सूनी सूनी नजर आ रही है। लोग घरो में दुबक कर अपने जीवन को बचाने में जुटे है। फिर भीषण तपिश के कारण अस्पताल जाने को मजबूर है लेकिन जिला अस्पताल में हीटवेव से बचाव के लिए कोई खास व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग ने नहीं किया है।मरीज बिलबिलाने को मजबूर है।

Comments

Popular posts from this blog

जनपद का विकास पुरुष बनने के लिए कृपाशंकर सिंह एन्ड कम्पनी की चाल हुई फुस्स, जानिए असली सच है क्या?

योगी के तबादला एक्सप्रेस की जद में नौ आईएएस और पांच पीसीएस के बदले गये कार्यक्षेत्र,जानिए किसे कहां मिली तैनाती

सगे छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दिया पुलिस एफआईआर दर्ज कर विधिक कार्रवाई में जुटी, हत्यारा फरार