हीट स्ट्रोक के चलते आन ड्यूटी रोडवेज बस चालक की मौत विभाग में हड़कंप


रोडवेज बस चालक की चलती बस में तबीयत बिगड़ गई। इससे यात्रियों में खलबली मच गई। दूसरा चालक बुलाकर बस को गंतव्य के लिए रवाना किया गया। बीमार चालक को गेट के सामने वाली सीट पर बैठा दिया गया। बस जब हंडिया में एक ढाबे पर यात्रियों को पानी पिलाने के लिए रुकी तो बीमार चालक की मौत हो चुकी थी। सूचना पाकर बस मालिक मौके पर पहुंच गए। घटना की जानकारी कंडक्टर ने विभागीय अधिकारियों को भी दे दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया।
प्रतापगढ़ जनपद के पूरेहरदत्त राजापुर थाना महेशगंज निवासी राजेंद्र धर द्विवेदी (50) पुत्र प्रेमधर द्विवेदी रोडवेज की अनुबंधित बस में चालक है। बस वाराणसी से प्रयागराज के बीच चलती है। सोमवार को राजेंद्र बस में सवारियों को लादकर वाराणसी से से प्रयागराज के लिए रवाना हुआ। लहरतारा पहुंचने पर ही चालक को उल्टी होने लगी और उसने बस को सड़क के किनारे रोक दिया। इससे यात्रियों में खलबली मच गई। बस कंडक्टर प्रशांत शेखर सिंह ने इसकी जानकारी विभागीय अधिकारियों को देने के साथ ही बस मालिक को सूचना दी। कुछ देर में बस मालिक ने दूसरे चालक को बस चलाने के लिए भेज दिया। नए चालक ने बीमार चालक को अपनी पीछे खाली एक सीट पर बैठा दिया और बस लेकर गंतव्य के लिए रवाना हो गया।
यात्रियों की मांग पर पानी पीने के लिए बस को हंडिया के पास एक ढाबे पर रोका गया। चालक और कंडक्टर जब बीमार बस चालक को चाय और पानी पिलाने के लिए उठाने लगे तो उसकी मौत हो चुकी थी। घटना की जानकारी बस मालिक को दी गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई और एंबलेंस से चालक को अस्पताल भेजवाया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। हीट स्ट्रोक से मौत की आशंका जाहिर की जा रही है। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही सही कारणों का पता चलेगा। 

Comments

Popular posts from this blog

जनपद का विकास पुरुष बनने के लिए कृपाशंकर सिंह एन्ड कम्पनी की चाल हुई फुस्स, जानिए असली सच है क्या?

योगी के तबादला एक्सप्रेस की जद में नौ आईएएस और पांच पीसीएस के बदले गये कार्यक्षेत्र,जानिए किसे कहां मिली तैनाती

सगे छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दिया पुलिस एफआईआर दर्ज कर विधिक कार्रवाई में जुटी, हत्यारा फरार