हीट स्ट्रोक के चलते आन ड्यूटी रोडवेज बस चालक की मौत विभाग में हड़कंप


रोडवेज बस चालक की चलती बस में तबीयत बिगड़ गई। इससे यात्रियों में खलबली मच गई। दूसरा चालक बुलाकर बस को गंतव्य के लिए रवाना किया गया। बीमार चालक को गेट के सामने वाली सीट पर बैठा दिया गया। बस जब हंडिया में एक ढाबे पर यात्रियों को पानी पिलाने के लिए रुकी तो बीमार चालक की मौत हो चुकी थी। सूचना पाकर बस मालिक मौके पर पहुंच गए। घटना की जानकारी कंडक्टर ने विभागीय अधिकारियों को भी दे दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया।
प्रतापगढ़ जनपद के पूरेहरदत्त राजापुर थाना महेशगंज निवासी राजेंद्र धर द्विवेदी (50) पुत्र प्रेमधर द्विवेदी रोडवेज की अनुबंधित बस में चालक है। बस वाराणसी से प्रयागराज के बीच चलती है। सोमवार को राजेंद्र बस में सवारियों को लादकर वाराणसी से से प्रयागराज के लिए रवाना हुआ। लहरतारा पहुंचने पर ही चालक को उल्टी होने लगी और उसने बस को सड़क के किनारे रोक दिया। इससे यात्रियों में खलबली मच गई। बस कंडक्टर प्रशांत शेखर सिंह ने इसकी जानकारी विभागीय अधिकारियों को देने के साथ ही बस मालिक को सूचना दी। कुछ देर में बस मालिक ने दूसरे चालक को बस चलाने के लिए भेज दिया। नए चालक ने बीमार चालक को अपनी पीछे खाली एक सीट पर बैठा दिया और बस लेकर गंतव्य के लिए रवाना हो गया।
यात्रियों की मांग पर पानी पीने के लिए बस को हंडिया के पास एक ढाबे पर रोका गया। चालक और कंडक्टर जब बीमार बस चालक को चाय और पानी पिलाने के लिए उठाने लगे तो उसकी मौत हो चुकी थी। घटना की जानकारी बस मालिक को दी गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई और एंबलेंस से चालक को अस्पताल भेजवाया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। हीट स्ट्रोक से मौत की आशंका जाहिर की जा रही है। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही सही कारणों का पता चलेगा। 

Comments

Popular posts from this blog

सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष ने खुद को गोली मार कर की आत्महत्या, घर में मच गया कोहराम कार्यकर्ता हैरान

जानिए जौनपुर की दोनो लोकसभा क्षेत्र से भाजपा का सूपड़ा साफ होने के लिए जिम्मेदार कौन थे

भीषण दुर्घटना एक परिवार के आठ सदस्यो की दर्दनाक मौत, पुलिस ने किया विधिक कार्यवाई, इलाके में कोहराम