कल 16 जनवरी से जिले के चार केन्द्रोपर लगेगी कोरोना वैक्सीन तैयारी पूरी- राकेश कुमार सीएमओ


जौनपुर । जनपद में कोरोना वैक्सीन लगाने की तैयारी कर ली गयी है। चार केन्द्रो पर कोरोना वैक्सीन 16 जनवरी 21 से लगेगी। इस आशय की जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि सरकारी गाइड लाइन के अनुसार पहले स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ वर्करों  को वैक्सीन लगायी जायेगी। 
सीएमओ के अनुसार जौनपुर में चार केन्द्र जिसमें केराकत एवं रामनगर सीएचसी के अलावां जिला पुरूष एवं महिला अस्पताल में वैक्सीन लगाया जायेगा। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गयी है ।सरकारी गाइड लाइन के अनुसार पहले हेल्थ वर्करों एवं सरकारी कर्मचारी जिसमें पुलिस विभाग, राजस्व विभाग, नगर पालिका कर्मचारियों को वैक्सीन लगायी जायेगी। प्रथम द्वितीय चरण पूरा होने के बाद आम नागरिक जिनकी आयु 50 साल से अधिक है को कोरोना का टीका लगाया जायेगा। आम जनता के लिए टीका फ्री होगा अथवा उनसे वैक्सीन की कीमत वसूली जायेगी इसके बाबत अभी कोई गाइड लाइन नहीं आयी है सरकार से गाइड लाइन आने के बाद तय होगा कि क्या करना चाहिए। 
सीएमओ ने यह भी स्पष्ट किया कि कोरोना वैक्सीन उसी को लगेगी जिसे पोर्टल पर बने एप से डेटा नाम की स्वीकृति प्रदान करेगा। पोर्टल पर सभी के नाम फीड होंगे इसके बाद पोर्टल बतायेगा कि किसे वैक्सीन लगानी है। 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल