व्हाट्सप ऐप अपने फीचर में जाने क्या परिवर्तन करने जा रहा है



व्हाट्सप ऐप अपने यूजर्स के लिए कुछ न कुछ नया उपलब्ध कराती रहती है। आपको बता दें कि कंपनी ने हाल ही में अपनी प्राइवसी पॉलिसी को अपडेट किया था। जिससे यूजर्स काफी नाखुश है। वहीं व्हाट्सऐप एक नई पॉलिसी पर काम कर रही है। इस फीचर का नाम read later है। कंपनी जल्द ही इस नए फीचर को अपने प्लेटफॉर्म पर पेश करेगी।

व्हाट्सऐप कंपनी Archived Chats फीचर्स को रिमूव करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। ऐसा माना जा रहा है read later फीचर एक बेहतरीन फीचर साबित होगा। रिपोर्ट के मुताबिक यह नया फीचर व्हाट्सऐप के 2.21.2.2 बीटा वर्जन में पेश किया जाएगा। इस नए फीचर्स को सबसे पहले WaBetaInfo ने रिपोर्ट किया है। वर्तमान में ऐसा होता है कि जब भी आप कभी इंडीविजुअल या ग्रुप चैट को Archived करते हैं तो Archive चैट में छिप जाती है। ऐसे में आपके द्वारा सेलेक्ट की गई चैट टॉप पर नहीं दिखाई देगी।


कई बार यूजर्स को इस Archived Chats से काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यूजर्स की इस परेशानी से निजात दिलाने के लिए व्हाट्सऐप का यह नया फीचर read later काफी काम आएगा। कंपनी इस नए फीचर्स के जरिए कंपनी इन रुकावटों को खत्म करना चाहती है। आपको बता दें कि जब इस नए फीचर को इनेबल किया जाता है। इससे read later सेक्शन में मौजूद चैट में अगर कोई नया मैसेज आता है तो यूजर्स को कोई नोटिफिकेशन नहीं आता है read later कैटेगरी में सभी चैट्स म्यूट रहेगी।

कंपनी की प्राइवेसी पॉलिसी मामले की बात करे तो कंपनी ने सफाई देते हुए कहा कि व्हाट्सऐप किसी भी यूजर्स के प्राइवेट मैसेज और कॉल को देख और नहीं सकता। वहीं कंपनी यूजर्स की लोकेशन को भी नहीं देख सकती है।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल