यूपी विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए अमित शाह और मोदी का दौरा अभियान शुरू 01अगस्त को आ रहे है गृह मंत्री


उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारियों में जुट गई हैं। इसी सिलसिले में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 7 अगस्त को लखनऊ दौरे पर होंगे। वहीं दूसरी तरफ सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी उत्तर प्रदेश के दौरे पर 01 अगस्त को मिर्जापुर पहुंच सकते हैं। इस दौरान अमित शाह मिर्जापुर में विंध्याचल कॉरिडोर की शुरुआत करेंगे। बता दें कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने दो दिवसीय लखनऊ दौरे के दौरान विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों पर मंथन करेंगे। इस दौरान सरकार के मंत्रियों और संगठन के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग भी करेंगे। प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने सोमवार शाम पार्टी की वर्चुअल बैठक में कहा कि 7-8 अगस्त को राष्ट्रीय अध्यक्ष का दौरा प्रस्तावित है।
नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्षों और क्षेत्र पंचायत अध्यक्षों के साथ करेंगे बैठक मिली जानकारी के अनुसार नड्डा नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्षों और क्षेत्र पंचायत अध्यक्षों की भी बैठक लेंगे। वे संगठन व सरकार के कामकाज की समीक्षा कर अग्रिम मोर्चों, प्रकोष्ठों और विभागों की चुनाव में भूमिका पर चर्चा करेंगे। नड्डा क्षेत्रीय अध्यक्षों, क्षेत्रीय संगठन मंत्रियों के साथ भी बातचीत करेंगे। नड्डा प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के चुनावी दौरों की भी रूपरेखा तय करेंगे।
बता दें कि विंध्याचल मंदिर पर कॉरिडोरका निर्माण प्रस्तावित है। इसके अलावा मंदिर परिसर का विस्तार होगा और परिक्रमा मार्ग भी बनाया जाएगा। अगले साल 2022 में उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव होंगे। इसके मद्देनजर गृह मंत्री अमित शाह का दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। जानकारी मिली है कि बीजेपी हर महीने पीएम नरेंद्र मोदी  का यूपी में दौरा भी प्लान कर रही है। 



Comments

Popular posts from this blog

मछलीशहर (सु) लोकसभा में सवर्ण मतदाताओ की नाराजगी भाजपा के लिए बनी बड़ी समस्या,क्या होगा परिणाम?

स्वामी प्रसाद मौर्य के कार्यालय में तोड़फोड़ गोली भी चलने की खबर, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

लोकसभा चुनाव के लिए सायंकाल पांच बजे तक मतदान का प्रतिशत यह रहा