भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चौपड़ा जानें कौन सी नौकरी का सीएम ने किया ऐलान


जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रचकर भारत को गौरान्वित कर दिया है। ओलांपिक में उन्होंने ने गोल्ड मेडल जीत कर उन्होंने भारत का वह सपना साकार कर दिया है, जिसकी उम्मीद देश को वर्षों से थी। नीरज चोपड़ा ने वह कर दिखाय, जिसका सपना हर एथलीट का होता है। गोल्ड मेडल हासिल करने के बाद नीरज चोपड़ा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि मुझे बेहतर और कुछ अलग करना था लेकिन गोल्ड मेडल के हासिल करने के बारे में मैंने नहीं सोचा था। गोल्ड मेडल जीतने के सवाल पर उन्होंने कहा कि क्वालिफिकेशन राउंड तक मैंने अच्छा थ्रो फेंका था, इससे मुझे यह पता था कि फाइनल में और बेहतर कर सकता हूं।

टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रचने के बाद नीरज चोपड़ा ने कहा कि वह आश्चर्यचकित हैं। क्योंकि पहली बार है जब भारत एथलेटिक्स में स्वर्ण पदक हासिल किया है। उन्होंने कहा, वह बहुत खुश है।

बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में इस बार भारत का बेहतरीन प्रदर्शन रहा है। वहीं जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतकर नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया है। नीरज चोपड़ा के इस जीत पर आज हर भारतवासी गौरवान्वित महसूस कर रहा है। पूरे देश में खुशी का माहौल बन गया है। देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित हर क्षेत्र से लोग नीरज को बधाई दे रहे हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बधाई देते हुए ट्वीट किया है कि आपने अपने पहले ओलंपिक में भारत को ट्रैक और फील्ड पदक दिलाया है। यह हमारे युवाओं को प्रेरणा देगा। वहीं देश का मान बढ़ाने वाले नीरज चोपड़ा पर हरियाणा सरकार ने तोहफों की बारिश कर दी है।

टोक्यो आलंपिक में नीरज चोपड़ा द्वारा इतिहास रचे जाने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि यह बहुत ही खुशी का पल है। आज हमने भी पूरा मैच देखा, यह देश के लिए बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने एलान किया कि नीरज चोपड़ा को इस उपलब्धि के लिए 6 करोड़ रुपए और क्लास वन की नौकरी दी जाएगी।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रातः काल तड़तड़ाई गोलियां, बदमाशों ने अखिलेश यादव की कर दिया हत्या,ग्रामीण जनों में घटना को लेकर गुस्सा

सीएम योगी का चुनावी वादा बिजली बिल बकाये को लेकर दिया यह आदेश

आज से लगातार 08 दिनों तक बैंक रहेंगे बन्द जानें इस माह में कितने दिवस होगे काम काज