आईये जानते है महिला शिक्षा मित्र ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक की चप्पल से पिटाई क्यों किया


उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो ने जिले के शिक्षा विभाग को हिला कर रख दिया है. इस वायरल वीडियो में एक महिला शिक्षामित्र प्रधानाध्यापक को चप्पल से पीट रही है. इसका वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है. पूरा मामला इटवा तहसील के प्राथमिक विद्यालय अगरदीडीह का है. वीडियो सामने आने के बाद शिक्षा विभाग और आम लोगों में यह सवाल दौड़ने लगा कि आखिर ऐसा क्यों हुआ कि महिला शिक्षा मित्र शिक्षक को दौड़ा दौड़ाकर चप्पलों से पीट रही है.
पूरे मामले की जानकारी जब ली गई तो शिक्षामित्र द्वारा बताया गया कि आए दिन महिला शिक्षामित्र के साथ छेड़छाड़ होती रहती थी. इसका विरोध करने पर उसके उपर गालियों, जाति सूचक अपशब्दों का प्रयोग किया जाता था और नौकरी से निकालने की धमकी दी जाती रही. वहीं महिला शिक्षामित्र ने वायरल वीडियो के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि उस दिन का मामला यह था कि सुबह 9 बजे आने के बाद उन्हें रजिस्टर लेकर बुलाया गया. जब महिला रजिस्टर लेकर अंदर गई तो उसका हाथ पकड़ लिया गया और प्रधानाध्यापक ने कहा तुम्हे रजिस्टर में साइन नहीं करने दूंगा।पहले हमारी बात मानो तब साइन कर पाओगी। 

महिला ने बीएसए व शिक्षा मंत्री से शिकायत की

महिला ने आरोप लगाते हुए कहा कि इसके बाद प्रधानाध्यापक रजिस्टर फेक कर गाली देते हुए बाहर निकल गए. गाली सुनने के बाद महिला ने प्रधानाध्यापक को चप्पल से पीटना शुरू कर दिया. वहीं इस मामले की शिकायत के बारे में महिला ने बताया कि इसकी शिकायत बीएसए व शिक्षा मंत्री से की है.वहीं इस मामले में बीएसए द्वारा कहा गया है कि मामले में खण्ड शिक्षा अधिकारी से जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है. जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही होगी. वहीं शिक्षा विभाग में ऐसे मामलों के बारे में कहा कि शिक्षा क्या किसी भी विभाग में ऐसे मामले नहीं होने चाहिए।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रातः काल तड़तड़ाई गोलियां, बदमाशों ने अखिलेश यादव की कर दिया हत्या,ग्रामीण जनों में घटना को लेकर गुस्सा

सीएम योगी का चुनावी वादा बिजली बिल बकाये को लेकर दिया यह आदेश

आज से लगातार 08 दिनों तक बैंक रहेंगे बन्द जानें इस माह में कितने दिवस होगे काम काज